ओवैसी का आरोप, कांग्रेस ने रैली रद्द करने के बदले ऑफर किए 25 लाख
Advertisement

ओवैसी का आरोप, कांग्रेस ने रैली रद्द करने के बदले ऑफर किए 25 लाख

ओवैसी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने निर्मल (Nirmal) में रैली रद्द करने के एवज में नकदी देने का ऑफर किया था.

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी.

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव (TelanganaElections2018) में वोटिंग की तारीख नजदीक आते ही नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस बार कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया है. ओवैसी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने निर्मल (Nirmal) में रैली रद्द करने के एवज में नकदी देने का ऑफर किया था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक असदुद्दीन ओवैसी ने निर्मल की रैली में कहा, 'कांग्रेस नहीं चाहती थी कि यहां मैं रैली करूं. रैली रद्द करने एवज में 25 लाख रुपए ऑफर किए थे. इनके अहंकार के और कितने सबूत दिए जाएं. मैं वो इंसान नहीं जिसे खरीदा जा सके.'

ओवैसी के इस बयान को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि केंद्र में इनका झुकाव कांग्रेस की ओर रहा है, लेकिन तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वह उन्हीं पर हमले कर रहे हैं. हालांकि पिछले कुछ समय से कांग्रेस आरोप लगाती रही है कि ओवैसी बीजेपी की बी टीम हैं. कांग्रेस का आरोप है कि ओवैसी के बयानों का सीधा फायदा बीजेपी को होता है. जहां तक तेलंगाना का सवाल है तो यहां बीजेपी की कोई खास पकड़ नहीं है. यहां मुख्य मुकाबले में सत्ताधारी टीआरएस, टीडीपी और कांग्रेस है. हैदराबाद और इसके आसपास के क्षेत्र में टीआरएस और ओवैसी का गठबंधन है.

ये भी पढ़ें: तेलंगाना: बिजली, सड़क, पानी के साथ 'पिंक कलर' बन गया बड़ा मुद्दा

मालूम हो कि निर्मल विधानसभा क्षेत्र अदिलाबाद जिले के तहत आता है. इस जिले में कुल 10 विधानसभा सीटें हैं. 1957 में बनी निर्मल विधानसभा सीट पर आज तक कोई महिला विधायक नहीं बन पाई है. 2011 जनगणना के मुताबिक, यहां की कुल आबादी 2,93,212 है. यहां की करीब 70 फीसदी आबादी गांवों में रहती है. 30 फीसदी लोग शहरों में रहते हैं. इनमें से 13.11 फीसदी दलित और 10.21 फीसदी आदिवासी लोग हैं.

पिछले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के इंद्रकरण रेड्डी ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने TRS के श्रीहरि राव को 8,497 वोटों से हराया था. 2009 विधानसभा चुनाव में प्रजा राज्यम पार्टी के माहेश्वरी रेड्डी ने कांग्रेस के इंद्रकरण रेड्डी को हराया था.

ये भी पढ़ें: तेलंगाना: EVM पर गुलाबी रंग के इस्तेमाल को लेकर हंगामा, कांग्रेस ने जताया विरोध

वर्तमान विधायक इंद्रकरण रेड्डी को 61,368 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर रहने वाले श्रीहरि राव को 52,871 वोट मिले थे. मतदान फीसदी के लिहाज से बात करें तो बसपा प्रत्याशी को 38.01 फीसदी और TRS प्रत्याशी को 32.73 फीसदी वोट मिले. कुल 1,61,515 मतदाताओं ने मतदान किया. कुल 78.41 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया.

Trending news