इतिहास से मेल नहीं खाती 'बाजीराव मस्तानी' की कहानी, विवाद पर प्रियंका ने दिया जवाब

प्रियंका-रणवीर-दीपिका अभिनीत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' की कहानी पर रिलीज से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है। बाजीराव पेशवा के वंशजों ने भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

इतिहास से मेल नहीं खाती 'बाजीराव मस्तानी' की कहानी, विवाद पर प्रियंका ने दिया जवाब
साभारः वीडियो स्टिल

मुंबई : प्रियंका-रणवीर-दीपिका अभिनीत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' की कहानी पर रिलीज से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है। बाजीराव पेशवा के वंशजों ने भंसाली पर ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

बाजीराव के वंशज प्रसादराव पेशवा ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर रिलीज से पहले फिल्म की समीक्षा की अपील की है। पेशवा का कहना है कि फिल्म का टीजर और प्रोमो देखने के बाद उन्हें ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ का आभास हुआ। 

पेशवा के मुताबिक हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के गीत पिंगा में पेशवा की दो पत्नियों काशीबाई (प्रियंका) और मस्तानी (दीपिका) को साथ में डांस करते दिखाया है, जबकि ऐतिहासिक तथ्यों से इस बात की पुष्टि नहीं होती। साथ ही उन्होंने कहा कि 'पिंगा' मराठी संस्कृति की एक नृत्य शैली है, जिसे आइटम नंबर के तौर पर पेश करना ठीक नहीं है।

फिल्म के ट्रेलर की लॉन्चिंग पर प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि यह फिल्म इतिहास का हिस्सा है। फिल्म की कहानी 'राउ' किताब पर आधारित है, जिसमें लेखक ने इस प्रेम कहानी को अपने तरीके से कहा है। इसे एक खूबसूरत पेशकश की तरह देखा जाना चाहिये।