close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोजपुरी गानों में अश्लीलता फैलाना पड़ेगा महंगा! 14 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

भोजपुरी गानों में अश्लीलता की बात आए दिन सामने आती है, कई बार इस तरह के गानों का विरोध भी हुआ है, लेकिन अब लोगों ने इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने की ठानी है...

भोजपुरी गानों में अश्लीलता फैलाना पड़ेगा महंगा! 14 के खिलाफ एफआईआर दर्ज
पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, प्रतीकात्मक तस्वीर

रवि मिश्रा/बक्सर: भोजपुरी गानों में अश्लीलता की बात आए दिन सामने आती है, कई बार इस तरह के गानों का विरोध भी हुआ है, लेकिन अब लोगों ने इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने की ठानी है. जिसके चलते अब भोजपुरी गानों के चलते अश्लीलता परोसने वालों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है.

भोजपुरी में अश्लीलता के विरुद्ध मुहिम चला रहे भारतीय अटल सेना (राष्ट्रवादी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद कुमार तिवारी ने भोजपुरी गायकी में अश्लीलता का जहर घोलने वाले गायक गायिका गीतकार म्यूजिक डायरेक्टर तथा रिलीजिंग कंपनी समेत दर्जनों लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज कराई है.

शुक्रवार को बक्सर के नगर थाने में दिए अपने आवेदन में उन्होंने बताया है कि भोजपुरी जैसी समृद्ध भाषा को बदनाम करने वाले गायक-गायिका डायरेक्टर म्यूजिक डायरेक्टर एवं निर्माता निर्देशकों द्वारा लगातार भोजपुरी में अश्लीलता परोसी जा रही है. 

हद तो तब हो गई जब यह कामुक गीतों को परोसने के साथ-साथ महापुरुषों के नाम पर भी अश्लील गीत परोसने लगे. उन्होंने कहा कि बार-बार अनुरोध करने पर भी यह लोग मानने को तैयार नहीं है. ऐसे में उन्होंने इन सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्णय लिया. ताकि इन्हें इनके किए की सजा मिल सके.

कार्रवाई हुई तो ये सब आएंगे लपेटे में
पुलिस को दिए गए आवेदन में उन्होंने गायिका अंतरा सिंह "प्रियंका", गीतकार विकेश विधाता, सोनोटोन म्यूजिक कंपनी के डायरेक्टर, गायक अवधेश प्रेमी, प्रमोद प्रेमी, कृष्णा बेदर्दी, आशीष सोपाड़ा, दीपक तिवारी, डायरेक्टर राकेश कुमार,  संजीवनी म्यूजिक एवं रिलीजिंग कंपनी तथा वेव म्यूजिक कंपनी के डायरेक्टर गीतकार अरुण बिहारी, संगीतकार शंकर सिंह तथा पटना स्थित शिव स्टूडियो के संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया है कि ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए.

जल्द होगा एक्शन
इस मामले में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि कुल 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले में जो भी कानून सम्मत कार्रवाई होगी वह की जाएगी.

भोजपुरी फिल्मों की और खबर पढ़ें