रानी चटर्जी से लेकर आम्रपाली तक ये भोजपुरी क्वीन 30 के पार अभी तक हैं कुंवारी
Advertisement

रानी चटर्जी से लेकर आम्रपाली तक ये भोजपुरी क्वीन 30 के पार अभी तक हैं कुंवारी

भोजपुरी सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को अपनी एक्टिंग और ग्लैमरस लुक से टक्कर देती नजर आती हैं. निरहुआ हिंदुस्तानी भोजपुरी फिल्म में तहलका मचाने वाली आम्रपाली दुबे से लेकर रानी चटर्जी आज भी फैंस का दिल धड़का रही हैं. 

रानी चटर्जी से लेकर आम्रपाली दुबे अभी तक हैं कुंवारी.

Patna: भोजपुरी फिल्मों का क्रेज लोगों में लगातार बढ़ता जा रहा है. हिंदी फिल्मों की तरह अब भोजपुरी फिल्मों को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं, इसका सबूत इंटरनेट पर साफ देखा जा सकता है. आए दिन इंटरनेट पर भोजपुरी फिल्में और गाने वायरल हो रहे हैं.

भोजपुरी सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को अपनी एक्टिंग और ग्लैमरस लुक से टक्कर देती नजर आती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही भोजपुरी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो 30 की उम्र पार करने के बाद भी सिंगल हैं और फैंस का दिल धड़का रही है.

fallback

आम्रपाली दुबे
भोजपुरी की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में जिनका नाम लिया जाता, वह आम्रपाली दुबे हैं. जी हां, आम्रपाली दुबे भोजपुरी जगत की टॉप हिरोइनों में से एक हैं. इन्हें यूट्यूब क्वीन भी कहा जाता है. आम्रपाली दुबे ने साल 2014 में गायक-अभिनेता दिनेश लाल यादव के साथ भोजपुरी फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' में एक अहम भूमिका के साथ अपनी भोजपुरी फिल्म के साथ शुरुआत की.

भोजपुरी के अलावा उन्होंने कई हिंदी टेलीविजन शोज में भी काम किया है. आम्रपाली दुबे ने 'पटना से पाकिस्तान', 'बम बम बोल रहा है काशी', 'निरहुआ चलल ससुराल 2', 'निरहुआ हिंदुस्तानी 2', 'बॉर्डर' और 'काशी अमरनाथ' जैसी भोजपुरी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं से दर्शकों का दिल जीता है.

fallback

पूनम दुबे
भोजपुरी फिल्मों में पूनम दुबे का नाम भी काफी लोकप्रिय है. पूनम अब तक भोजपुरी में 12 फिल्में कर चुकी हैं और अभी उनकी 6 से 7 फिल्में आनी वाली हैं. मॉडलिंग से एक्टिंग की तरफ बढ़ने वाली पूनम दुबे अपनी एक्टिंग और डांस को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती ही हैं.

fallback

रानी चटर्जी
भोजपुरी क्‍वीन रानी चटर्जी का सिनेमाई करियर 14 साल की उम्र में ही शुरू हो गया था. रानी चटर्जी का ऑरिजनल नाम सबीहा शेख है. उनकी पहली फिल्‍म ‘ससुरा बड़ा पइसा वाला’ के नाम कमाई के कई रिकॉर्ड हैं. रानी अब तक 200 से ज्‍यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वह हर साल चार-पांच फिल्मों में काम करती हैं. रानी चटर्जी भोजपुरी के बाद अब बहुत ही जल्द पंजाबी फिल्‍म में भी नजर आने वाली हैं.

इसके बाद उन्होंने 'बंधन तूते ना', 'दमाद जी' और 'मुन्ना पांडे बेरोजगर' जैसी प्रमुख हिट फिल्में देकर काफी सुर्खियां बटोरी. रानी चटर्जी 'मुन्नीबाई नौटंकी वाली' में अपनी भूमिका से काफी चर्चा में आ गई. उन्होंने 2010 में 'देवरा बड़ा सातवेला' के लिए अपना पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता.

fallback

अक्षरा सिंह
भोजपुरी जगत के आइकन क्वीन अक्षरा सिंह ने साल 2011 में भोजपुरी फिल्म ‘प्राण जाई पर वचन न जाई’ के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. अक्षरा ने भोजपुरी एल्बम 'दिल बोले बम बम बम' के कुछ गानों में अपनी आवाज भी दी है. पवन सिंह के साथ अक्षरा की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है.

fallback

काजल राघवानी
काजल राघवानी ने 16 साल की उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. 16 साल की उम्र में काजल को गुजराती फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था. भोजपुरी अभिनेत्री काजल राघवानी की जोड़ी गायक-अभिनेता खेसारी लाल यादव के साथ जमती है. अपनी पहली ही फिल्म से काजल लोकप्रिय हो गई थीं. उन्होंने कुल 25 से अधिक गुजराती फिल्मों में काम किया है. काजल ने 2013 में भोजपुरी फिल्म 'रिहाई' से डेब्यू किया था.

काजल मूल रूप से बिहार की हैं. काजल ने 'पटना से पाकिस्तान', 'मुकद्दर', 'मेहंदी लगा के रखना' और 'माई सेहरा बंद के औंगा' जैसी कई लोकप्रिय भोजपुरी फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस ने अपने भोजपुरी करियर की शुरुआत 2013 में फिल्म 'रिहाई' से की थी.

Trending news