नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद रविकिशन ने कहा - गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाना चाहता हूं

रविकिशन ने कहा कि उनका दृढ़ विश्वास है कि मोदी 2024 में तीसरी बार भी प्रधानमंत्री बनेंगे "क्योंकि देश के लोगों ने 'बार-बार मोदी सरकार' के लिए अपना मन बना लिया है."    

नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद रविकिशन ने कहा - गोरखपुर में फिल्म सिटी बनाना चाहता हूं
रविकिशन ने कहा कि वह भोजपुरी भाषा और संस्कृति के प्रचार एवं संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मुंबई: गोरखपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद एवं लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता रविकिशन ने शुक्रवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश के उन युवाओं के लाभ के लिए हैदराबाद में रामोजी फिल्म सिटी की तर्ज पर गोरखपुर में एक फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं जो फिल्मों में करियर बनाने के सपने देखते हैं. रविकिशन ने कहा कि वह भोजपुरी भाषा और संस्कृति के प्रचार एवं संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

रविकिशन ने से कहा, "मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गोरखपुर को उत्तर भारत के सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक बनाना चाहता हूं. मैंने गोरखपुर में एक फिल्म सिटी बनाने के लिए कड़ी मेहनत शुरू कर दी है ताकि जो युवा फिल्म निर्माण या अभिनय के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं. वे अपने गृह राज्य में ऐसा कर सकें. इससे रोजगार के व्यापक अवसर उत्पन्न होंगे." 

उन्होंने कहा, "इससे न केवल भोजपुरी फिल्म उद्योग, बल्कि तमिल, तेलुगु या हिंदी फिल्म उद्योग भी लाभान्वित होंगे." उन्होंने कहा, "जब लोग हैदराबाद जाते हैं तो वे रामोजी फिल्म सिटी का दौरा करते हैं...मैं गोरखपुर में उसी तरह का परिसर बनाना चाहता हूं." 

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के एक मध्यम वर्गीय भोजपुरी परिवार से आने वाले रविकिशन ने कहा, "मैंने अपनी कई फिल्म इकाइयों और प्रोडक्शन हाउस को गोरखपुर में शूटिंग शिफ्ट करने के लिए कहा है. इस तरह से मैं संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ नियमित संपर्क में रहूंगा." 

 

अभिनेता ने अपना करियर हिंदी फिल्मों से शुरू किया था लेकिन उन्हें शानदार सफलता भोजपुरी फिल्म उद्योग में मिली जहां वह सुपरस्टार हैं. उन्होंने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है जो सुपरहिट हुईं हैं. मुंबई में रहने वाले रविकिशन का गुरुवार को यहां विले पार्ले में उनके समर्थकों द्वारा भव्य स्वागत किया गया. उन्होंने वहां एक सभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव में अपनी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों को दिया और कहा कि अगली बार वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में स्वयं द्वारा किए गए कार्यों के नाम पर वोट मांगेंगे.

रविकिशन ने कहा, "मुझे मतदाताओं को इस बारे में यकीन दिलाने की खुशी थी कि मोदीजी किस तरह से भारत को महाशक्ति बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं." उन्होंने कहा, "इस बार मैंने मोदीजी के नाम पर वोट मांगा. लेकिन पांच साल बाद जब मैं फिर से मतदाताओं का आशीर्वाद मांगूगा तो मैं अपने काम के आधार पर ऐसा करूंगा. इसलिए मैं लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध हूं." 

रविकिशन ने कहा कि उनका दृढ़ विश्वास है कि मोदी 2024 में तीसरी बार भी प्रधानमंत्री बनेंगे "क्योंकि देश के लोगों ने 'बार-बार मोदी सरकार' के लिए अपना मन बना लिया है."  रविकिशन ने अपने सपा प्रतिद्वंद्वी को तीन लाख से अधिक मतों से हराकर गोरखपुर लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की. 2017 के उपचुनाव में भाजपा यह सीट हार गई थी लेकिन उससे पहले आदित्यनाथ ने लगातार पांच बार भाजपा के लिए सीट बरकरार रखी थी.