Facebook पर सबसे आगे Khesari lal, तो ज्यादा कमाई करने वाला एक्टर कौन ! जानें टॉप 5 Stars की इनकम
Advertisement

Facebook पर सबसे आगे Khesari lal, तो ज्यादा कमाई करने वाला एक्टर कौन ! जानें टॉप 5 Stars की इनकम

भोजपुरी स्टार्स (Bhojpuri star) की लोकप्रियता किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है. इनके फैंस की बात करें तो इन्हें चाहने वाले देश से लेकर विदेशों तक में फैले हैं. इन स्टार्स का फैन फॉलोइंग लाखों में नहीं करोड़ों में है, तो कमाई के मामले में भी अव्वल हैं.

भोजपुरी स्टार्स की कमाई से लेकर फैन फॉलोइंग भी करोड़ों में है.

Patna: भोजपुरी स्टार्स (Bhojpuri star) की लोकप्रियता किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है. इनके फैंस की बात करें तो इन्हें चाहने वाले देश से लेकर विदेशों तक में फैले हैं. इन स्टार्स का फैन फॉलोइंग लाखों में नहीं करोड़ों में है, तो कमाई के मामले में अव्वल हैं. पवन सिंह (Pawan Singh), खेसारी लाल यादव (Khesari Lal yadav), दिनेश लाल यादव निरहुआ (Nirahua), रवि किशन (Ravi Kisan) जैसे कई भोजपुरी स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर भोजपुरी इंडस्ट्री में एक नई मुकाम हासिल किया है. 

आज इन स्टार्स के गाने देश में ही नहीं विदेशों में भी अपने गाने की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. हाल के समय में ये एक्टर्स अपनी बॉडी और स्टाइल (Body & Style) से बड़े बड़े एक्टर्स को मात देने लगे हैं. इतना ही नहीं ये एक्टर अपनी कमाई को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं. एक फिल्म के लिए ये स्टार्स लाखों रुपये चार्ज करते हैं. भोजपुरी के ये एक्टर्स जिस भी फिल्म में होते हैं वह पहले से हिट मानी जाती है. ऐसे में इन एक्टर्स को फिल्म के लिए मुंह मांगी फीस मिलती है. 

ये भी पढ़ें- खेसारी लाल यादव का नया गाना 'Ok' ने लगा दी है आग, Video आप भी देखें

इन स्टार्स की फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है. भोजपुरी सिनेमा के ऐसे कई स्टार हैं, जिनके सोशल मीडिया पर फॉलोवर्स करोड़ों में हैं. भोजपुरी एक्टर ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम तक पर काफी सक्रिय रहते हैं. हम आज यहां इन्हीं कलाकरों के किस सोशल प्लेटफॉर्म पर किसके कितने फॉलोवर्स हैं, बताने जा रहे हैं. सबसे ज्यादा लोगों तक पहुंच रखने वाले फेसबुक की बात करें तो यहां खेसारी लाल यादव को सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. उनके फॉलोअर्स की संख्या 44 लाख है. इसके बाद नंबर आता है पावर स्टार पवन सिंह का. भोजपुरी सिनेमा के सलमान खान कहे जाने वाले पवन सिंह को फेसबुक पर करीब 3.1 मिलियन लोग उनको फॉलो करते हैं. 

भोजपुरी फिल्मों के 'बिग बी' (Big B) कहे जाने वाले रवि किशन (Ravi Kisan) सिर्फ भोजपुरी फिल्मों तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी वह अपनी पहचान बना चुके हैं. रवि किशन भोजपुरी, बॉलीवुड के अलावा साउथ की फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं. वह एक फिल्म के लिए 20 से 50 लाख रुपये तक फीस चार्ज करते हैं.

बात करें खेसारी लाल (Khesari Lal) की तो येअपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी दमदार आवाज के लिए भी जाने जाते हैं. वह फिल्मों के साथ साथ म्यूजिक एलबम के लिए भी गाते हैं. खेसारी लाल यादव अपनी एक फिल्म के लिए 35 से 40 लाख रुपये चार्ज करते हैं. पावस्टार पवन सिंह (PowerStar Pawan Singh) को इन्हें भोजपुरी का सलमान खान कहा जाता है. एक्टर के साथ-साथ सिंगर भी हैं. उन्होंने भोजपुरी के कई मशहूर गाने गाए हैं. इनके गाने 'लगावेलू जब लिपिस्टिक' (Lagabelu Jab Lipistic) गाए हुए गाने विदेशों के पब-डिस्को में भी बज चुके हैं. पवन सिंह एक फिल्म के लिए करीबन 30 से 40 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं.

दिनेश लाल यादव या निरहुआ (Nirahua) भोजपुरी सिनेमा के टॉप एक्टर में से एक हैं. उनकी फिल्में भोजपुरी रिलीज से पहले ही हिट मानी जाती है. आम्रपाली के साथ उनकी जोड़ी को परदे पर खूब पसंद किया जाता है. वह एक फिल्म के लिए करीबन 30 से 35 लाख रुपये फीस लेते हैं. भोजपुरी सिनेमा में रितेश पांडेय (Ritesh Padaey) को सबसे चार्मिंग एक्टर माना जाता है. वह सिर्फ एक्टिंग ही नहीं करते बल्कि सिंगर भी हैं, वह एक फिल्म के लिए 15 से 20 लाख रुपये चार्ज करते हैं. कुल मिलाकर इन भोजपुरी स्टार्स की कमाई से लेकर फैन फॉलोइंग भी करोड़ों में हैं. 

Trending news