Khesari Lal Yadav का सफरनामा, जिन्होंने पहले Real अब Reel पर मचा रहे धमाल

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव आज भोजपुरी इंटस्ट्री में एक बड़ा चेहरा के साथ-साथ बड़ा नाम है.आज खेसारी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं.

Khesari Lal Yadav का सफरनामा, जिन्होंने पहले Real अब Reel पर मचा रहे धमाल
khesari lal Yadav का खास अंदाज, फैंस को आता है पसंद.

Patna: भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव आज भोजपुरी इंटस्ट्री में एक बड़ा चेहरा के साथ-साथ बड़ा नाम है.आज खेसारी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अपने खास अंदाज से भोजपुरिया फैंस के बीच खास जगह बनाने वाले सुपरस्टार खेसारी लाल यादव जब पर्दे पर लवंडा नाच (khesari lawnda nach) करते हैं, तो उनका यह अभिनय फैंस को झूमने पर मजबूर कर देता है.खेसारी का यह हुनर फिल्‍मों में खूब पसंद किया गया है. वह लहंगा-चोली पहनकर जब डांस करना शुरू करते हैं मोनालिसा से लेकर आप्रपाली दुबे तक फेल हो जाती हैं. उनका ऐसा ही एक मजेदार डांस वीडियो है 'सिलवट पर कूटता लोढ़ा.' (silwat par kutata lodha) जमकर वायरल हो रहा है. इस गाने को अब तक 7 करोड़ से ज्यादा के व्यूज मिल चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस Nidhi jha का यह गाना होश उड़ा देगा, तेजी से हो रहा Video वायरल

भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (khesari lal Yadav) कभी लौंडा नाच के लिए बेहद फेमस थे. हालांकि स्टार बनने के बाद भी उन्होंने कुछ गानों में अपने इस खास अंदाज को दर्शकों को दिखाया है और इसे काफी पसंद भी किया गया. पर, बताते हैं कि संघर्ष के दिनों में खेसारी परिवार को पालने के लिए इस डांस को करते थे.

खेसारी की आवाज अच्छी थी लेकिन उस समय उन्हें कोई मौका नहीं दे रहा था. खेसारी के पास इतना पैसा भी नहीं था कि वह अपना अलबम खुद निकाल सकें. ऐसी स्थिति में परिवार के लिए खेसारी ने लौंडा नाच (lawnda nach) में खुद को उतारा. खेसारी पर यह रोल जमा भी और धीरे-धीरे उनके लौंडा नाच को आसपास में काफी पसंद किया जाने लगा और देखते-देखते इस विधा में खेसारी छा गए.

ये भी पढ़ें- khesari Lal Yadav फिल्म 'बापजी' के गाने में हो गये कंफ्यूज, एक्ट्रेस ऋतु सिंह परेशान

अपने अभिनय के शुरुआती दौर में उन्होंने नाच और आर्केस्ट्रा (orchestra) में भी काम किया. खेसारी ने एक बार खुलासा भी किया था कि वह कभी भी अपने गरीबी के दिनों को नहीं भूलते वह उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं. 

 बता दें कि खेसारी ने लिट्टी-चोखे बेचने के साथ ही दूध बेचने तक का काम किया है. यहां तक की वह अपनी भैंसों का पेट भरने के लिए चोरी तक किया करते थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.