close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा गर्मी का प्रकोप, 19 जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाओं ने राज्य में गर्मी बढ़ाई है. राज्य के 20 जिले लू की मार झेल रहे हैं. शुक्रवार की सुबह से मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं.

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा गर्मी का प्रकोप, 19 जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार
तेज गर्मी के कारण जल स्तर पर भी लगातार असर पड़ रहा है. (फाइल फोटो)
Play

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में चल रही लू ने जनजीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है. राज्य के 19 जिलों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाओं ने राज्य में गर्मी बढ़ाई है. राज्य के 20 जिले लू की मार झेल रहे हैं. शुक्रवार की सुबह से मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं. मौसम के साफ रहने से तेज धूप खिली है, जिससे हुई उमस ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. 

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के बड़े हिस्से में गर्मी और लू का असर बना रहेगा. राज्य के हिल स्टेशन पचमढ़ी में भी लू चलने की आशंका है. राज्य में शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.5, ग्वालियर का 29.2 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 33.1 सेल्सियस दर्ज किया गया.

देखें लाइव टीवी

कमलनाथ ने बिजली कटौती के लिए BJP पर साधा निशाना, स्‍थानीय अखबारों में दिए विज्ञापन

गर्म थपेड़ों के कारण जरूरी काम करना दूभर हो गया. लोगों को कूलर व एसी का सहारा लेना पड़ रहा है. तेज गर्मी के कारण जल स्तर पर भी लगातार असर पड़ रहा है. भू-जल स्तर कम हो रहा है, जिसके कारण हैंडपंप जवाब दे रहे हैं और लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं और लोग जरूरी काम के चलते भी घरों से बाहर निकलने में डर रहे हैं.