Zee Rozgar Samachar

BOX OFFICE: चीन में भी नहीं चला 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का जादू, दो दिनों में बटोरे इतने करोड़

भले ही इंडिया में फिल्म ने महज तीन दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था, लेकिन उसके बाद से फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट देखने को मिली थी.

BOX OFFICE: चीन में भी नहीं चला 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का जादू, दो दिनों में बटोरे इतने करोड़
28 दिसंबर को चीन में रिलीज हुई थी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: इंडिया के बाद अब चीन बॉक्स ऑफिस पर भी बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का असर फीका पड़ता नजर आ रहा है. भले ही इंडिया में फिल्म ने महज तीन दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था, लेकिन उसके बाद से फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट देखने को मिली थी. 300 करोड़ में तैयार हुई इस फिल्म ने इंडिया में तो कुछ कमाल नहीं कर पाई, लेकिन फिल्म की आखिरी उम्मीद चीन थी, जहां आमिर के नाम से फिल्में सुपरहिट हो जाती हैं. मगर इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ.

इसी शुक्रवार को चीन में रिलीज हुई फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की कमाई की शुरुआत काफी धीमी दिखी. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार ने इस फिल्म ने चीन में पहले दिन कुल 10.67 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही थी. वहीं, दूसरे दिन भी इसकी कमाई कुल 10.98 करोड़ रुपये तक ही पहुंच पाई. इस हिसाब से 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' ने चीन में दो दिनों में कुल 21.65 करोड़ रुपये की कमाई की है. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि चीन में भी इस फिल्म का प्रदर्शन उस तरह नहीं रहा जैसा की उम्मीद की जा रही थी.

हाल ही में न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान आमिर ने कहा था, 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में अपने किरदार को निभाना उनके करियर के सबसे मुश्किल काम में से एक था. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का निर्देशन विजय कृष्णा आचार्य ने किया है. आमिर ने कहा, "यह मेरे द्वारा निभाए गए सबसे कठिन किरदारों में से एक है. यह एक बहुत अविश्वसनीय किरदार है जो कभी भी कुछ भी कर सकता है, खासकर पैसों के लिए. इसके देखना मनोरंजक है. जब भी मैं कोई फिल्म साइन करता हूं तो सबसे पहले मैं कहानी या स्क्रिप्ट देखता हूं.. अभिनेता और तकनीशियन सभी फिल्म का हिस्सा होते हैं लेकिन सभी की शुरुआत लेखक के साथ होती है. लेखक फिल्म निर्माण का मूल और सबसे महत्वपूर्ण पहलू होता है." 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.