BOX OFFICE पर कैसा रहा 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का असर, जानें अब तक की कमाई
Advertisement

BOX OFFICE पर कैसा रहा 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का असर, जानें अब तक की कमाई

यह फिल्म भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, द मेकिंग एंड एनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह' पर आधारित है. 

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' 11 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और अक्षय खन्ना इन दिनों सुर्खियों में हैं. उनकी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' 11 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. सच्‍ची घटना पर आधारित इस फिल्‍म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है और यही वजह है कि इस फिल्म ने फर्स्ट वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर अपना ठीकठाक असर छोड़ाने में सफलता हासिल की है. यह फिल्म भारतीय नीति विश्लेषक संजय बारू की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर, द मेकिंग एंड एनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह' पर आधारित है. 

fallback

ये रहा फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन
संजय बारू ने इसे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के जीवन में हुई घटनाओं के आधार पर लिखा था. संजय बारू उनके मीडिया सलाहकार भी रहे हैं. हंसल मेहता ने इस किताब पर फिल्म बनाई है और डायरेक्शन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार इस फिल्म ने अपने रिलीज के पहले दिन जहां 3.5 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 4 करोड़ रुपये की कमाई की, वहीं तीसरे दिन रविवार को फिल्म के हाथ 4.50 करोड़ रुपये लगे. इस हिसाब से इस फिल्म में अपने पहले वीकेंड में कुल 12 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफलता हासिल की है.

fallback

विवादों में रही फिल्म
गौरतलब है कि अपने ट्रेलर के रिलीज के बाद से ही यह फिल्म विवादों में घिर चुकी थी. फिल्म को लेकर कई नेताओं के बयान भी सामने आए थे. यहां तक कि 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के ट्रेलर पर प्रतिबंध लगाने की याचिका भी दिल्ली हाइकोर्ट में दायर की गई थी, जिसे बाद में कोर्ट ने खारिज कर दिया था. 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' की कहानी की बात की जाए तो यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और गांधी परिवार के बीच रिश्तों पर आधारित है या यह कह लें कि यह फिल्म न्यूक्लियर डील को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और गांधी परिवार के बीच जो विवाद थे उसी पर आधारित है. 

fallback

फिल्म की जान है अक्षय खन्ना
राजनीति में दिलचस्प रखने वालों लोगों के लिए ये एक जबरदस्त फिल्म है, लेकिन राजनीति से दूर रहने वालों को शायद ही यह फिल्म ज्यादा समक्ष में आए. फिल्म में अभिनय की बात की जाए, तो सभी किरदारों ने जबरदस्त भूमिका निभाई है. डॉ. मनमोहन सिंह की भूमिका में अनुपम खेर और सोनिया गांधी की भूमिका में सुजैन बर्नर्ट के अलावा संजय बारू के किरदार में अक्षय खन्ना ने तो मानों फिल्म में जान फूंक दी हो. फिल्म में अक्षय खन्ना संजय बारू के किरदार में है, जो मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे. फिल्म में अक्षय आपको स्टोरी सुनाते नजर आएंगे. अक्षय खन्ना का किरदार फिल्म की जान है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news