close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोमवार को भी BOX OFFICE पर छाई रही 'उरी', अब तक बटोर लिए इतने करोड़

सोमवार को मकर संक्राति की छुट्टी का पूरा फायदा फिल्म 'उरी' को मिला है.  

सोमवार को भी BOX OFFICE पर छाई रही 'उरी', अब तक बटोर लिए इतने करोड़
फिल्म 'उरी' 11 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड एक्‍टर विक्‍की कौशल की फिल्म 'उरी' अपने रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. इस फिल्म के लिए एक तरफ जहां विक्की को चारों तरफ से तारीफ मिल रही हैं, तो वहीं फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ही सफल साबित होती दिख रही है. जम्‍मू कश्‍मीर के उरी में साल 2016 में आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. इस हमले का बदला लेने के लिए हमारे देश की सीमा की रक्षा करने वाले जाबांज सैनिकों ने सर्जिकल स्‍ट्राइक किया था, जिसमें उन्हें सफलता हासिल हुई थी. 

इसी सर्जिकल स्‍ट्राइक की पूरी कहानी पर्दे पर लेकर आई है फिल्‍म 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक'. सच्‍ची घटना पर आधारित इस फिल्‍म को दर्शकों ने काफी पसंद किया है. फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने में सफलता हासिल की है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार इस फिल्म ने अपने रिलीज के पहले दिन जहां 8.25 करोड़ रुपये और दूसरे दिन 12.25 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 14.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी, वहीं चौथे दिन यानी सोमवार को लगभग 9.95 करोड़ रुपये बटोरने में सफल रही है. इस हिसाब से इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक लगभग 45 करोड़ रुपये की कमाई की है. सोमवार को मकर संक्राति की छुट्टी का पूरा फायदा फिल्म 'उरी' को मिला है.

बता दें, फिल्म निर्देशक आदित्‍य धर की फिल्म 'उरी' में विक्की कौशल के अलावा मोहित रैना, यामी गौतम, परेश रावल, कृति कुल्‍हारी, स्‍वरूप संपत और रजित कपूर भी अहम भूमिका में हैं. 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' सच्‍ची घटना पर बनी फिल्‍म है, इसलिए इसमें सस्‍पेंस जैसा कुछ नहीं है. फिल्‍म की कहानी है आर्मी ऑफिसर विहान शेरगिल की, जो उरी पर हुए हमलों के बाद बुरी तरह आहत है, क्योंकि इस हमले में उसका एक खास दोस्त, जो रिश्ते में उसका जीजा है वह शहीद हो जाता है. फिर वह इस आतंकी हमले का जवाब देने के लिए पूरी सर्जिकल स्‍ट्राइक की प्‍लानिंग करता है. अपनी सीनियर अधिकारियों को विश्‍वास में लेकर वह इस ऑपरेशन को लीड करता है. फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स काफी दमदार तरीके से किया गया है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें