सुशांत के सुसाइड के बाद सामने आई इन 7 कॉन्ट्रोवर्सीज ने हिला दी बॉलीवुड इंडस्ट्री

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री में पक्षपात और जमकर चल रही लॉबी का पर्दाफाश हुआ है. 

सुशांत के सुसाइड के बाद सामने आई इन 7 कॉन्ट्रोवर्सीज ने हिला दी बॉलीवुड इंडस्ट्री
सुशांत सिंह राजपूत (File Photo)

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन ने उनके फैंस को झकझोर कर रख दिया है. सुशांत के फैंस उनके जाने के गम से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. सुशांत सिंह ने आत्यहत्या की है ये बात अब भी किसी के गले नहीं उतर रही है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में चल रहे नेपोटिज्म ने सुशांत को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया. ऐसी खबरें उनके निधन के बाद सामने आई. 6 महीने से सुशांत सिंह डिप्रेशन में थे. सुशांत की आत्महत्या के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री में पक्षपात और जमकर चल रही लॉबी का पर्दाफाश हुआ है. 

सुशांत सिंह आत्महत्या के बाद से बॉलीवुड में आउटसाइडर और इनसाइडर को लेकर बहस जमकर छिड़ी है. बॉलीवुड में कुछ लोग कैसे नए कलाकारों के करियर को नियंत्रित करते हैं ये सभी बातें धीरे-धीरे निकलकर सामने आ रही हैं. सुशांत सिंह आत्महत्या के बाद सामने आए ये वो 7 विवाद हैं जिसने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया है. 

बॉलीवुड इंडस्ट्री को हिला देने वाले 7 विवाद:

1- सुशांत सिंह आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद खुलकर सामने आ गया है. फिल्म इंडस्ट्री दो भागों में इस समय विभाजित हो गई है. एक वो है जो आउसाइडर होने के चलते लगातार नेपोटिज्म का शिकार हुए हैं और एक वो लोग हैं जो टैलेंट ना होने के बावजूद भी स्टार किड और गॉडफादर होने का फायदा उठा रहे हैं.

- नेपोटिज्प पर हो रही बहस के बीच हाल ही में टाइगर श्रॉफ ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि आउटसाइडर के बदले स्टार किड्स को कुछ फायदा जरूर मिलता है लेकिन इंडस्ट्री में बने रहने के लिए वो भी प्रेशर झेलते हैं. 

- आलिया भट्ट ने हाल ही में अपनी फिल्म 'सड़क 2' का पोस्टर रिलीज किया था जिसके बाद वो सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गई थीं. उनकी फिल्म के इस पोस्टर को मिक्स रिस्पॉन्स मिला. कुछ लोगों ने तो सोशल मीडिया पर उनकी फिल्म को बायकॉट करने तक की बात कह दी. 

- सुशांत आत्महत्या के बाद कई स्टार किड सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गए हैं. सोनाक्षी सिन्हा ने तो इस हंगामे के बाद अपना ट्विटर अकाउंट ही डिएक्टिवेट कर दिया, ये कहते हुए कि सोशल मीडिया पर काफी नेगेटिविटी है. 

- सुशांत सिंह आत्महत्या के बाद जहां कंगना रनौत के सोशल मीडिया फॉलोअर्स में इजाफा हुआ क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड में नेपोटिज्म का पर्दाफाश किया था. वहीं, आलिया भट्ट, सलमान खान, करण जौहर की फैन फॉलोइंग में भारी कमी देखने को मिली. 

- कई बॉलीवुड हस्तियों ने इस विवाद के बाद अपने कमेंट बॉक्स को भी बंद कर दिया. 

 2-  जिया खान खान की मां ने भी सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर कई सवाल खड़े किए थे. जिया की मां ने खुलासा किया था कि उनकी बेटी की आत्महत्या के बाद कैसे उनके खिलाफ एक लॉबी बन गई थी. जिया की मां ने सोशल मीडिया पर दो वीडियो भी अपने शेयर किए थे. 

 

 

3- बॉलीवुड के निर्देशक अभिनव कश्यप ने सलमान खान और उनके परिवार वालों पर कई गंभीर आरोप लगाए. अभिनव ने कहा था कि उनका करियर बर्बाद करने की खान परिवार ने काफी कोशिश की थी. 

4- नेपटिज्म का शिकार हो चुकीं कंगना रनौत ने भी सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कई वीडियो शेयर किए थे, जिसमें उन्होंने सुशांत सिंह की आत्महत्या को मर्डर बताया और खुलासा किया कि आउसाइडर के साथ बॉलीवुड में कितना सौतेला व्यवहार किया जाता है. 

 

 

5- वहीं ये भी सामने आया कि बड़े प्रोडक्शन हाउस कैसे कलाकारों के करियर को संचालित करते हैं. सुशांत सिंह आत्महत्या के बाद 8 बड़ी हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. संजय लीला भंसाली सरीखे कई बड़ी हस्तियों को पुलिस ने मामले के लिए तलब किया. यशराज फिल्म्स पर भी कई आरोप लगे. ये इस लिए किया गया क्योंकि खबरें आ रही थीं कि कई प्रोडक्शन हाउस कलाकारों के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रहे हैं और इस कॉन्ट्रैक्ट में वो कलाकारों से जबरदस्ती काम कराते हैं उनके इच्छा विपरीत. 

6- सुशांत सिंह आत्महत्या के बाद नेपोमीटर का भी जन्म हुआ. सुशांत सिंह के परिवार वालों ने एक नेपोमीटर लॉन्च किया जो फिल्म इंडस्ट्री में चल रहे भाई-भतीजावाद की गणना करेगा. इस नेपोमीटर में 'सड़क 2' को 98 प्रतिशत भाई-भतीजावाद बताया गया है. 

7- आउटसाइडर \ इनसाइडर: बॉलीवुड में नेपोटिज्म की बहस के बाद कई कलाकारों ने चुप्पी तोड़ी. कई कलाकारों ने आउटसाइडर होने के अपने अनुभव को साझा किया. विद्युत जामवाल और कुणाल खेमू ने इस पर अपने विचार साझा किए. 

 

 

वहीं अभय देओल ने भी बॉलीवुड में चल रहे नेपोटिज्म पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें