'डी डे' के 7 साल: जानें कैसे एक साथ काम करने को राजी हुए थे ऋषि कपूर और इरफान खान

डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने एक इंटरव्यू में बताया कि, ‘ऋषि कपूर तो मूवी के लिए आसानी से तैयार हो गए थे, लेकिन इरफान खान के लिए थोड़े जतन करने पड़े.

'डी डे' के 7 साल: जानें कैसे एक साथ काम करने को राजी हुए थे ऋषि कपूर और इरफान खान
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और इरफान खान (Irrfan Khan) बड़े परदे पर पहली और आखिरी बार मूवी ‘डी डे’ के लिए एक साथ आए थे. चूंकि आज इस फिल्म को पूरे 7 साल हो गए हैं तो इस मौके पर हम आपको बताएंगे कि कैसे ऋषि और इरफान, दोनों इस मूवी का हिस्सा बने.

डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने एक इंटरव्यू में बताया कि, ‘ऋषि कपूर तो मूवी के लिए आसानी से तैयार हो गए थे, लेकिन इरफान खान के लिए थोड़े जतन करने पड़े. निखिल ने बताया कि उन्हें ‘डी डे’ में इरफान खान को राजी करने के लिए अनुराग कश्यप और सुधीर मिश्रा की मदद लेनी पड़ी थी.  

ये भी पढ़ें- Irrfan के बेटे ने बताया सच, कहा- सिक्स पैक एब्स वाले एक्‍टरों से हार गए थे मेरे पिता

उन दिनों को याद करते हुए निखिल आडवाणी ने बताया कि जब मैंने इरफान खान को स्क्रिप्ट के साथ एप्रोच किया, उस वक्त इरफान अनुराग कश्यप की मूवी ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की एडीटिंग देख रहे थे. निखिल ने स्वीकार किया उन दिनों ‘लाइफ ऑफ पाई’ की रिलीज के बाद से ही वो इरफान खान को एक बड़ी हस्ती समझने लगे थे.

ऋषि कपूर और इरफान खान निखिल आडवाणी की फिल्म ‘डी डे’ के सेट पर बड़ी जल्दी से दोस्त बन गए थे.

ये भी पढ़ें- जब एक अवॉर्ड के लिए Rishi Kapoor से नाराज हो गए थे Amitabh Bachchan

मूवी में ऋषि और इरफान के सीन की शूटिंग के बारे में बताते हुए निखिल ने कहा कि दोनों ने अंतिम हफ्ते में अपना शूट पूरा कर लिया था. दोनों की एक्टिंग के तौरतरीकों के बारे में बताते हुए निखिल ने कहा कि, सेट पर इरफान खान स्वभाविक रहते थे और अपनी तरफ से लाइंस जोड़ देते थे, जबकि ऋषि कपूर स्क्रिप्ट को ही फॉलो करते थे. तभी ऋषि कन्फ्यूज हो जाते थे कि इरफान ने अपनी लाइनें आखिर कब खत्म कीं. 

फिर भी आडवाणी ने माना कि बहुत जल्द ही दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी.