close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जिया खान की मौत पर बनने जा रही है डॉक्यूमेंट्री, 3 पार्ट में दिखाया जाएगा पूरा मामला

एक लोकप्रिय ब्रिटिश टेलीविजन ब्रॉडकास्टर जिया की मौत पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाने की योजना बना रहा है.

जिया खान की मौत पर बनने जा रही है डॉक्यूमेंट्री, 3 पार्ट में दिखाया जाएगा पूरा मामला
जिया की मृत्यु के तुरंत बाद, 10 जून 2013 को सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान का निधन हुए छह साल हो चुके हैं. जिया 3 जून 2013 को मुंबई में अपने घर पर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद यह बताया गया कि जिया ने कथित रूप से अपने तत्कालीन प्रेमी और अभिनेता सूरज पंचोली के साथ लड़ाई के बाद यह गंभीर कदम उठाया था. जिया की मृत्यु के पांच साल बाद सूरज पर 31 जनवरी, 2018 को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा और यह मामला अभी भी चल रहा है. 

डॉक्यूमेंट्री पर चल रहा है काम
हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए में प्रकाशित एक खबर के अनुसार एक लोकप्रिय ब्रिटिश टेलीविजन ब्रॉडकास्टर जिया की मौत पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाने की योजना बना रहा है. टीम पहले से ही मुंबई में है और उन्होंने इस डॉक्यूमेंट्री पर अपना काम करना भी शुरू कर दिया है. यह तीन पार्ट में सामने आएगा. फिल्म के एक कॉर्डिनेटर ने कहा, "हमारे लिए डॉक्यूमेंट्री के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी."

25 साल की उम्र में की थी आत्महत्या
जिया के बारे में बात करें तो उनका जन्म अमेरिका में हुआ था और लंदन में पली बढ़ी थीं. दिवंगत अभिनेत्री जिया ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'निशब्द' में अमिताभ बच्चन के साथ अपनी अभिनय करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद जिया आमिर खान के साथ फिल्म 'गजनी' और अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'हाउसफुल' जैसी दो हिट फिल्मों में भी नजर आई थीं, लेकिन 25 साल की उम्र में उन्होंने आत्महत्या कर ली थी.

सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप
जिया की मृत्यु के तुरंत बाद, 10 जून 2013 को सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया था. उसी साल 2 जुलाई को, हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. वहीं, जिया खान की मां राबिया खान ने फिर कोर्ट में एक याचिका देते हुए मांग की कि यह केस सीबीआई को सौंप दी जाए. उसके बाद जुलाई 2014 में मामला सीबीआई को दे दिया गया था, जांच एजेंसी ने पंचोली पर हत्या के आरोपों से इनकार कर दिया. हालांकि, पंचोली के खिलाफ राबिया भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत हत्या का गंभीर आरोप लगाने का दबाव अब तक बना रही हैं. एजेंसी ने पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें