फिरोज खान के यहां काम करते थे रानू मंडल के पति, कहा- 'मेरे जीवन पर एक फिल्म बन सकती है'
Advertisement

फिरोज खान के यहां काम करते थे रानू मंडल के पति, कहा- 'मेरे जीवन पर एक फिल्म बन सकती है'

महज कुछ ही हफ्तों पहले की बात है, जब उनका एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हुआ था, जिसमें वह लता मंगेशकर के सदाबहार गाने 'एक प्यार का नगमा है' को रेलवे प्लेटफार्म पर गा रही थी.

रानू मंडल ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं और बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं." (फोटो साभारः रानू मंडल, फेसबुक)

नई दिल्ली: करीब 60 साल पहले वे एक अच्छे परिवार में पैदा हुई थी. दुर्भाग्य से वे अपने माता-पिता से अलग हो गई. बाद में उन्होंने एक रसोइये से शादी की, जो मरहूम बॉलीवुड स्टार फिरोज खान के यहां काम करते थे. उनके साथ वे पश्चिम बंगाल से मुंबई आ गई, लेकिन उसके बाद उनके परिवार में 'दरार' उभरने लगे और इसी के साथ ही जीवन-यापन के लिए उनका संघर्ष भी बढ़ गया. साल 2019 में.. आज वे रानाघाट रेलवे स्टेशन की गायिका रानू मंडल, एक इंटरनेट सनसनी और एक नवोदित बॉलीवुड गायिका हैं. रानू ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, "मेरे जीवन की कहानी बहुत लंबी है. मेरे जीवन की कहानी पर एक फिल्म बन सकती है. यह एक खास फिल्म होगी." 

fallback

महज कुछ ही हफ्तों पहले की बात है, जब उनका एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हुआ था, जिसमें वह लता मंगेशकर के सदाबहार गाने 'एक प्यार का नगमा है' को रेलवे प्लेटफार्म पर गा रही थी. इस वीडियो पर कई चैनलों और म्यूजिक कंपोजरों का ध्यान गया, जिसमें हिमेश रेशमिया भी शामिल थे, जिन्होंने उन्हें प्लेबैक सिंगर के रूप में बॉलीवुड में लांच करने की पेशकश की. उन्होंने एक रियलिटी शो के एक एपिसोड की भी रिकार्डिंग की. उन्हें अभी सफलता का स्वाद मिल रहा है, लेकिन वायरल वीडियो से पहले उनकी जिंदगी कुछ और ही थी. वह याद करते हुए कहती हैं, "मैं फुटपाथ पर पैदा नहीं हुई थी. मैं एक अच्छे परिवार से थी, लेकिन यह मेरी नियति थी, जब मैं अपने माता-पिता से केवल छह महीने के उम्र में अलग हो गई."

fallback

हालांकि उनकी दादी ने उन्हें पालापोसा, लेकिन उनके लिए जीवन आसान नहीं था. रानू कहतीं हैं, "हमारे पास घर था, लेकिन आप जानते हैं कि उसे चलाने के लिए लोगों की जरूरत होती है. कई दिन अकेलेपन के थे. मैंने बहुत संघर्ष किया, लेकिन हमेशा से मेरा भगवान में भरोसा था. मैं परिस्थितियों के मुताबिक गाना गाती थी. यह ऐसा नहीं था कि मुझे गाना गाने का मौका दिया गया, बल्कि मुझे गाना गाने से प्यार था, इसलिए मैं गाना गाती थी." उन्होंने याद करते हुए कहा, "मैं लता मंगेशकर के गाने सीखती थी. उन्होंने मुझे नहीं सिखाया, लेकिन मैंने रेडियो और कैसेट से सीखा." सालों बाद, उन्होंने शादी की.

सिंगिंग सेंसेशन रानू मंडल को बेटी ने पहले छोड़ा था बेसहारा, सेलेब्रिटी बनते ही दौड़ी चली आई...

रानू ने बताया, "हम शादी के बाद पश्चिम बंगाल से मुंबई शिफ्ट हो गए. मेरे पति फिल्मस्टार फिरोज खान के घर में रसोइया थे. उस समय उनका बेटा फरदीन कॉलेज में था." रानू ने कहा, "वे हमारे साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते थे, अपने परिवार के सदस्यों की तरह." उन्होंने मुंबई में अपने जीवन का आनंद लिया, नई-नई फिल्में देखी, जिसमें जैकी श्रॉफ की फिल्म 'हीरो' भी थी. लेकिन उसके बाद उनका 'परिवार टूट गया' और वे वापस अपने गृह राज्य आ गईं. अब वर्तमान में, वह बहुत खुश हैं. फिर से वे अपनी बेटी के साथ हैं और खुद के बॉलीवुड डेब्यू की प्रतीक्षा कर रही हैं.

fallback

उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं और बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं. बात यह है कि मुंबई में संगीत की सुविधाएं मेरे लिए बहुत मायने रखती है. वे महत्वपूर्ण हैं. मेरे घर से मुंबई आना और फिर हवाई जहाज से लौटना भी कठिन है. अच्छा होता अगर मुंबई में मेरा एक घर होता. लेकिन मुझे इसके लिए सोचने की जरूरत नहीं है. भगवान हैं." ऐसी खबरें थी कि सुपरस्टार सलमान खान ने उन्हें एक फ्लैट गिफ्ट किया है. उन्होंने इससे इनकार किया कि उन्हें उनसे कोई भी गिफ्ट मिला है. रानू ने कहा, "मैं अभी तक सलमान से नहीं मिली हूं. लेकिन उनकी फिल्म 'तेरे नाम' बहुत अच्छी फिल्म थी." अपनी सुरीली आवाज और इंटरनेट की बदौलत उन्हें लोगों से बहुत सारे ऑफर्स मिल रहे हैं. अब यह उन पर है कि वे आगे क्या करना चाहती हैं.

 

वैसे मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रानू मंडल की जिंदगी पर एक फिल्म बनने जा रही है, जिसे मशहूर फिल्म निर्माता ऋषिकेश मंडल एक बायोपिक का रूप देने वाले हैं. खबर है कि ऋषिकेश मंडल खुद इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले हैं. इतना ही नहीं रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में रानू खुद अपनी आवाज देने वाली हैं. खैर, अभी तक इस फिल्म को लेकर किसी भी तरह की कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. इसलिए इस खबर की सच्चाई कितनी है इसके बारे में कुछ भी कह पाना संभव नहीं है.

बॉलीवुड की अन्‍य खबरें यहां पढ़ें

Trending news