Aamir Khan-Reena Dutta की शादी का दिलचस्प किस्सा
Advertisement

Aamir Khan-Reena Dutta की शादी का दिलचस्प किस्सा

आमिर की फिल्मों की कहानियां जितनी शानदार और दिलकश होती है उतनी ही दिलचस्प रीना दत्ता से उनकी प्रेम कहानी रही.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड में आमिर खान की अपनी अलग जगह है. वह फिल्म में अपने किरदार के लिए जबरदस्त मेहनत करते हैं. यही वजह है कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें परफेक्शनिस्ट का दर्जा हासिल है और आमिर ने इस टैग के साथ हमेशा न्याय भी किया है. आमिर की फिल्मों की कहानियां जितनी शानदार और दिलकश होती है उतनी ही दिलचस्प रीना दत्ता से उनकी प्रेम कहानी रही. हालांकि इस प्रेम कहानी का बाद में अंत हो गया. आमिर और रीना आज भी अच्छे दोस्त है.

आमिर की सुपरहिट फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के गाने 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' में रीना दत्ता भी नजर आई थीं. गौतम चिंतामणि की किताब कयामत से कयामत तक- द फिल्म देट रिवाइव्ड इंडियन सिनेमा में लिखा है कि आमिर ने 1986 में फिल्म रिलीज होने के पहले ही गर्लफ्रेंड रीना दत्ता से शादी कर ली थी. शूटिंग के शुरुआती दिनों में इस बात की जानकारी किसी को न थी. किताब में लिखा है कि आमिर शूटिंग के बाद रीना से मिला करते थे. इसके बाद दोनों घर चले जाया करते थे. यह किस्सा लंबे समय तक चलता रहा.

आमिर-रीना की जब शादी हुई, तब रीना स्टूडेंट थीं. जब शादी का मामला खुला तो आमिर के परिवारवालों ने रीना को कबूल कर लिया. इस किताब में आमिर-रीना के एक किस्से का जिक्र है जिसमें कहा गया है कि आमिर शूटिंग के लिए बेंगलुरू में थे. वहां कुछ दिक्कतों की वजह से पूरी यूनिट को पैकअप करना था. पर आमिर ने ऐसा करने से इंकार कर दिया. वह मुंबई से आने वाली एक कॉल के इंतजार में थे. दरअसल वह कॉल रीना का आना था. आमिर ने अपने एक दोस्त से कहा कि रीना को बस स्टॉप से लेकर होटल छोड़ दें पर बाद में आमिर के दोस्त का फोन आया कि रास्ते में रीना की बस ब्रेक डाउन हो गई है. ऐसे में वह रात को देर से घर पहुंच गई. ऐसे में तब आमिर यूनिट के साथ रवाना हुए.

1986 में आमिर ने रीना दत्ता से शादी की थी. साल 2002 में उनका तलाक हो गया. इसके बाद साल 2005 में उन्होंने किरण राव से शादी कर ली. किरण राव से उन्हें एक बेटा आजाद राव खान है. जबकी रीना दत्ता से उन्हें एक बेटा और बेटी है. बेटे के नाम जुनैद है और बेटी का नाम इरा है. आमिर ने रीना को लेकर कहा था मैं रीना का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे अपने जीवन में जगह दी. उन्होंने मुझे कई वजहों से संपूर्ण महसूस कराया. जब मेरी और रीना की शादी हुई उस दौरान हम दोनों बहुत यंग थे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news