close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीनी दर्शकों के बीच इस नाम से मशहूर हैं आमिर खान, मिला खास उपहार

बॉलीवुड से चीन तक सांस्कृतिक आदान-प्रदान की शुरुआत करने वाले आमिर की फिल्में 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' चीनी बाजारों में सबसे अधिक कमाई करने वाली मानी जाती हैं.  

चीनी दर्शकों के बीच इस नाम से मशहूर हैं आमिर खान, मिला खास उपहार
आमिर खान (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को चीनी दर्शकों के बीच नान शेन (भगवान) माना जाता है. एक कार्यक्रम में वह एक खास तरह का हूडी पहने नजर आए. यह हूडी उन्हें चीन के प्रशंसकों से उपहार में मिला है. बॉलीवुड से चीन तक सांस्कृतिक आदान-प्रदान की शुरुआत करने वाले आमिर की फिल्में 'दंगल' और 'सीक्रेट सुपरस्टार' चीनी बाजारों में सबसे अधिक कमाई करने वाली मानी जाती हैं. अंतर्राष्ट्रीय स्टार बन चुके आमिर की फिल्में चीनी आबादी के बीच सबसे प्रतीक्षित परियोजनाओं में से एक होती हैं. 

'दंगल' बॉक्स ऑफिस पर अब तक 30 करोड़ डॉलर से अधिक कमाई करने में सफल रही है और इसे चीन की जमीन पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म माना जाता है. 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट, आमिर खान अपनी बहुमुखी प्रतिभा और विभिन्न पात्रों के लिए जाने जाते हैं.  अभिनेता अपने अब तक के फिल्मी सफर में एक रोमांटिक हीरो, एक पुलिस अधिकारी, एक पिता इत्यादि की भूमिका निभा चुके है, लेकिन अपनी आगामी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में अभिनेता एक अनदेखे अवतार में नजर आएंगे. आमिर खान की अगली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' अगले साल (2020 में) क्रिसमस पर रिलीज होने के लिए तैयार है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें