Zee Rozgar Samachar

VIDEO: ब्लड कैंसर पेशेंट्स की मदद के लिए आगे आए Sonu Sood, करने जा रहे ये काम!

अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) देश के ब्लड कैंसर पेशेंट्स की मदद करने के लिए एक अनोखी शुरुआत करने जा रहे हैं.

VIDEO: ब्लड कैंसर पेशेंट्स की मदद के लिए आगे आए Sonu Sood, करने जा रहे ये काम!

नई दिल्ली: अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) आए दिन ऐसे काम करते रहते हैं जो उन्हें गरीबों का मसीहा, तो कभी रियल लाइफ सुपरहीरो के टैग दिलाता रहता है. वहीं अब सोनू सूद (Sonu Sood) देश के ब्लड कैंसर पेशेंट्स की मदद करने के लिए एक अनोखी शुरुआत करने जा रहे हैं. वह ब्लड स्टेम सेल पंजीकरण और दान के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए डीकेएमएस बीएमटीएस फाउंडेशन इंडिया के साथ हाथ मिला चुके हैं. यह एक एनजीओ है, जो ब्लड कैंसर और अन्य रक्त विकारों जैसे थैलेसीमिया और अप्लास्टिक अनीमिया के लिए काम करता है. 

लिया इतना बड़ा संकल्प

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने 10 हजार भारतीयों को संभावित रक्त स्टेम सेल दाताओं के रूप में पंजीकृत करने के लिए एक पहल शुरू की है. भारत दुनिया में हेमटोलॉजिकल कैंसर के मामलों में तीसरे स्थान पर है और यह बच्चों में कैंसर से संबंधित मौतों के प्रमुख कारणों में से एक बना हुआ है. देश में इस रक्त कैंसर के बोझ के साथ, रोग के खिलाफ लड़ाई में रक्त कैंसर रोगियों का समर्थन करना समय की आवश्यकता है.

वीडियो अपील की शेयर 

विद्या बालन और राहुल द्रविड़ जैसी प्रसिद्ध हस्तियों के बाद, बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) ने इसके बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक वीडियो अपील साझा की है.

VIDEO

फैंस से की ये गुजारिश

वीडियो में, अभिनेता ने परिवार के महत्व पर जोर दिया और अपने स्वयं के उदाहरण का हवाला देते हुए उल्लेख किया कि वह अपनी खुशी के लिए कुछ भी करेगा और इसके साथ ही उन्होंने भारत के लोगों से ब्लड कैंसर और रक्त विकार से पीड़ित रोगियों को संभावित ब्लड स्टेम सेल के रूप में पंजीकृत करके समर्थन करने की अपील की. 

सोनू सूद ने बताई क्या है जरूरत

पहल के बारे में बात करते हुए, बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने कहा, 'मैंने अपने आप को समाज के लिए काम करने के लिए समर्पित किया है. न केवल किसी विशेष कारण से, बल्कि मैं जरूरतमंद व्यक्तियों तक पहुंचता हूं चाहे वह प्रवासी श्रमिक, छात्र या रोगी के लिए हो.' COVID-19 महामारी ने सभी के जीवन को प्रभावित किया है, और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत में अभी भी लाखों रोगी हैं जो रक्त कैंसर या रक्त विकार से पीड़ित हैं और उन्हें हमारे तत्काल समर्थन की आवश्यकता है. सबसे आसान तरीका है कि आप उनके जीवन में आशा बढ़ा सकते हैं. एक संभावित ब्लड स्टेम सेल डोनर के रूप में पंजीकरण करके. मैंने इसे अपने कर्तव्य के रूप में लिया है, और 10,000 संभावित स्टेम सेल दाताओं को जोड़कर भारत के रक्त स्टेम सेल दाता पूल को बढ़ाने का संकल्प लिया है. मैं डीकेएमएस-बीएमएसटी जैसे एनजीओ को धन्यवाद देता हूं. ऐसे नेक काम के लिए काम करना, इन मरीजो को जिस दर्द से गुजरना पड़ता है वह अकल्पनीय है और अगर मैं उनसे उम्मीद कर सकता तो ऐसे मुश्किल समय के दौरान इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता.'

मजदूरों को पहुंचाया था घर

याद दिला दें कि सोनू सूद (Sonu Sood) को विशेष रूप से महामारी के दौरान समाज के प्रति उनके योगदान के लिए जाना जाता है. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान कई लोगों को उनके घर तक पहुंचने में मदद की है, कई छात्रों को इंटरनेट की सुविधा प्रदान की है ताकि वे ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त कर सकें. अब, उन्होंने ब्लड कैंसर और रक्त विकार के रोगियों के समर्थन के लिए एक और बड़ा कदम उठाया है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.