close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाल कलाकार से शुरू हुआ था उर्मिला का फिल्मी सफर, ऐसे बनीं बॉलीवुड की 'रंगीला गर्ल'

4 फरवरी 1974 को मुंबई में पैदा हुई उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी. उर्मिला ने बतौर एक्ट्रेस फिल्म 'रंगीला' से डेब्यू किया था.

बाल कलाकार से शुरू हुआ था उर्मिला का फिल्मी सफर, ऐसे बनीं बॉलीवुड की 'रंगीला गर्ल'
उर्मिला मातोंडकर (फोटो साभार- Instagram)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में रंगीला गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस का हाथ थामकर राजनीति में एंट्री की है. उर्मिला कांग्रेस के टिकट पर मुंबई उत्तर सीट से बीजेपी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी के सामने खड़ी हुई हैं. बता दें कि 2004 में एक्टर गोविंदा ने कांग्रेस के टिकट पर इस सीट पर अपना कब्जा जमाया था. कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि इस बार भी उनका सेलेब कार्ड जनता को अपनी तरफ खींचने के काम आएगा. 

4 फरवरी 1974 को मुंबई में पैदा हुई उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी. उर्मिला ने बतौर एक्ट्रेस फिल्म 'रंगीला' से डेब्यू किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और उर्मिला 90 के दशक की हिट हीरोइन रही हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाने के बाद उर्मिला ने दो साल पहले खुद से 9 साल छोटे मोहसिन मीर अख्तर से शादी कर ली थी.  

BJP की परंपरागत सीट रही है मुंबई नॉर्थ, कांग्रेस के टिकट पर उर्मिला हैं चुनाव मैदान में

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी शरुआत 
चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उर्मिला ने 1977 की फिल्म 'कर्म', 1980 में 'कलयुग' और शेखर कपूर की 1983 में आई फिल्म 'मासूम' में एक्‍टर नसीरुद्दीन शाह की बेटी पिंकी की भूमिका निभाई. इस फिल्‍म के 'लकड़ी की काठी' गाने में भी उर्मिला ने बेहतरीन अभिनय किया. उर्मिला ने बाल अभिनेत्री के तौर पर अपना फिल्मी करियर शुरू किया था. उन्होंने 1980 में आई फिल्म 'कलयुग' से बॉलीवुड में एंट्री की थी. जबकि 1983 में रिलीज ‘मासूम’ से उन्हें पहचान मिली.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें