close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनू निगम के समर्थन में आए अदनान सामी, बोले- वह किसी को दुख नहीं पहुंचा सकता

लाउडस्पीकर से अजान देने को गुंडागर्दी बताने वाले सिंगर सोनू निगम के समर्थन में अब अदाकार अदनान सामी भी कूद पड़े हैं. एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि सोनू निगम प्यारा इंसान है, वो ऐसी बात कह ही नहीं सकता, बल्कि उसकी बात समझी नहीं गई है. 

सोनू निगम के समर्थन में आए अदनान सामी, बोले- वह किसी को दुख नहीं पहुंचा सकता
सिंगर सोनू निगम के समर्थन में अब अदाकार अदनान सामी भी कूद पड़े हैं. (फाइल फोटो)

मुंबई: लाउडस्पीकर से अजान देने को गुंडागर्दी बताने वाले सिंगर सोनू निगम के समर्थन में अब अदाकार अदनान सामी भी कूद पड़े हैं. एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि सोनू निगम प्यारा इंसान है, वो ऐसी बात कह ही नहीं सकता, बल्कि उसकी बात समझी नहीं गई है. 

सोनू निगम का अदनान ने किया समर्थन

भारत की नागरिकता ले चुके पाकिस्तानी सिंगर अदनान सामी ने कहा कि वो सोनू निगम को सालों से जानते हैं, वो बहुत खूबसूरत और प्यारा इंसान है. सोनू निगम के बचाव में अदनान सामी ने कहा कि मुझे पता है, उसके दिल के अंदर प्यार है. वह सीधा इंसान है. वह किसी का दिल दुखाना नहीं चाहेगा. उसकी बात का गलत मतलब निकाला गया है. 

रविवार को सोनू निगम ने एक बार फिर हवा दी

लाउडस्पीकर से अजान देने को गुंडागर्दी बताने की बात को रविवार को सोनू निगम ने एक बार फिर हवा दी. ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें अज़ान की आवाज़ सुनाई दे रही है, वीडियो ट्वीट के साथ उन्होंने गुड मॉर्निंग इंडिया लिखा. उनके इस वीडियो ट्वीट से ज़ाहिर है कि इस विवाद पर सोनू निगम अभी भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं.

 

सोनू निगम ने अजान पर किया था ट्वीट

पिछले 17 अप्रैल को, गायक ने कई ट्वीट कर धर्मोपदेशों के लिए लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करने को ‘गुंडागर्दी’ करार दिया था. इसके बाद कोलकाता के मौलवी सैयद शा अतेफ अली अल कादरी ने सोनू के खिलाफ फतवा जारी किया था और ऐसे ट्वीट करने के लिए उनका सिर मुंडाने की धमकी दी थी. लेकिन गायक ने एक संवाददाता सम्मेलन में सेलिब्रिटी हेयरस्टाइलिस्ट से खुद ही अपना सिर मुंडवा लिया.

धर्मोपदेशों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल के खिलाफ

सोनू ने जोर देकर कहा कि उनके ट्वीट सुबह होने वाले धर्मोपदेशों में लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल के खिलाफ हैं और उनमें किसी धर्म विशेष को निशाना नहीं बनाया गया है. उन्होंने कहा, ‘मैंने केवल लाउडस्पीकरों के खिलाफ बोला है. अपनी राय रखने का हर किसी को अधिकार है. मुझे मेरी राय रखने का अधिकार है और इसका गलत अर्थ नहीं लगाया जाना चाहिए. लाउडस्पीकर जरूरत नहीं हैं, वह किसी भी धर्म का हिस्सा नहीं हैं.’

कंगना ने भी दिया था बयान

इस विवाद के बीच अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा था कि उन्हें अजान से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन उन्हें ऐसा महसूस होता है कि गायक ने जो कुछ भी कहा है उसका सम्मान किया जाना चाहिए और उस पर चर्चा भी होनी चाहिए. गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिये कि किसी भी धर्मस्थल पर की जाने वाली प्रार्थनाओं से दूसरों को परेशानी नही हो .