Zee Rozgar Samachar

'ऐ दिल है मुश्किल’ Film रिव्यू: रोमांटिक चाशनी से सराबोर, मनोरंजन के हर रंग से भरपूर

बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर निर्देशित फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल’ शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई। यह फिल्म एक रोमांटिक लव स्टोरी है। फिल्म में पहली बार रणबीर कपूर और ऐश्वर्या राय सिल्वर स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे । फिल्म के रिलीज से पहले रणबीर कपूर और ऐश्वर्या के लव मेकिंग सींस काफी चर्चा में रहे हैं। करण की इस फिल्म को साल की सबसे रोमांटिक फिल्म कहा जा रहा है।

'ऐ दिल है मुश्किल’ Film रिव्यू: रोमांटिक चाशनी से सराबोर, मनोरंजन के हर रंग से भरपूर

नई दिल्ली: बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर निर्देशित फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल’ शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई। यह फिल्म एक रोमांटिक लव स्टोरी है। फिल्म में पहली बार रणबीर कपूर और ऐश्वर्या राय सिल्वर स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे । फिल्म के रिलीज से पहले रणबीर कपूर और ऐश्वर्या के लव मेकिंग सींस काफी चर्चा में रहे हैं। करण की इस फिल्म को साल की सबसे रोमांटिक फिल्म कहा जा रहा है।

करण जौहर के डायरेक्शन में बनी रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर 'ऐ दिल है मुश्किल' एक-तरफा प्यार की कहानी पर आधारित है। यह फिल्म एक रुटीन लव स्टोरी भी कही जा सकती है। फिल्म में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा और ऐश्वर्या राय बच्चन के अलावा फवाद खान, शाहरुख खान, आलिया भट्ट, लीसा हेडन एवं दीप्ति नवल की भी भूमिका है। शाहरूख खान भी इस फिल्म में गेस्ट रोल में दिखेंगे।

इस फिल्म की कहानी शुरू होती है लंदन में रहने वाले अयान (रणबीर कपूर) और आलिजा (अनुष्का शर्मा) की फ्रेंडशिप से। अयान यहां एमबीए की पढ़ाई कर रहा है लेकिन उसकी रुचि गाना गाने में है। फिर भी अपने अभिभावकों की इच्छा पूरी करने के लिए वह पढ़ाई करता है। इसी बीच उनकी मुलाकात आलीजा (अनुष्का शर्मा) से होती है। आलिजा एक बिंदास स्वभाव वाली लड़की है जो नाइट क्लब में जाना पसंद करती है। उसका एक बोरिंग ब्वॉयफ्रेंड है डॉक्टर अब्बास अली (फवाद खान)।

दूसरी तरफ अयान की एक गर्लफ्रेंड है जिसका नाम है लीजा (लीजा हेडन), जो काफी फैशनेबल है। धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो जाता है। इस बीच ब्रेकअप हो जाता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब पेरिस में आलिजा की नजर डॉक्टर अली (फवाद खान) पर पड़ती है, जो कभी उसका ब्वॉयफ्रेंड हुआ करता था। ऐश्वर्या राय की एंट्री इंटरवल के बाद होती है। क्या अयान की मोहब्बत अधूरी रह जाती है या फिर? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

और पढ़े: फिल्म शिवाय रिव्यू: एक्शन, इमोशन और थ्रिलर का ट्रिपल डोज, अजय देवगन की शानदार अदाकारी

पिछले कई साल से रणबीर के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं और उनकी एक के बाद एक सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रही है। लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद रणबीर कपूर के लिए यह फिल्म उनकी कमबैक फिल्म साबित हो सकती है। कहना गलत नहीं होगा कि रणबीर ने शानदार अदाकारी की है। उनकी फिल्म में डायलॉग डिलीवरी काफी अच्छी है। अनुष्का शर्मा ने बेहतरीन काम किया है। मुस्लिम रोल में वह खूब जमी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म में काफी हॉट नजर आई हैं।  साथ ही रणबीर के साथ उनकी केमिस्ट्री भी काफी जमी है। दोनों एक दूसरे के साथ सहज दिखे है।

फिल्म के सभी गाने रिलीज से पहले ही हिट हो चुके हैं। टाइटल ट्रैक से लेकर 'बुलया', 'ब्रेकअप सांग सभी गाने लोगों की जुबान पर चढ़े हुए हैं। ‘ऐ दिल है मुश्किल’का संगीत प्रीतम ने कम्पोज किया है। कुल मिलाकर यह फिल्म एक कंपलीट एंटरटेनमेंट कही जा सकती है। फिल्म में रोमांस, इमोशंस और एंटरटेनमेंट तीनों का सहज मिश्रण है। फिल्म में एक से बढ़कर एक खूबसूरत लोकेशंस है। रणबीर, ऐश्वर्या और अनुष्का फिल्म में तीन स्टार है लिहाजा यह फिल्म इस लिहाज से भी दर्शकों को बटोर सकती है। फिल्म पूरी तरह से एक कंपलीट मनोरंजन पैकेज है और देखी जा सकती है। साथ ही इसके मल्टी स्टारर होने का भी इसे फायदा मिल सकता है।
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.