इरा खान के डिप्रेशन के ऐलान के बाद क्यों Viral हो रही Suhana Khan की ये पोस्ट!

इरा खान के क्लीनिकली डिप्रेशन में होने की बात स्वीकार करने के बाद, सुहाना खान (Suhana Khan) की 'नर्वस ब्रेकडाउन' पर की हुई ये पोस्ट वायरल हो रही है...

इरा खान के डिप्रेशन के ऐलान के बाद क्यों Viral हो रही Suhana Khan की ये पोस्ट!

नई दिल्ली: मानसिक स्वास्थ्य यानी मेंटल हेल्थ (Mental Health) आज भी हमारे देश और समाज में ऐसा विषय माना जाता है जिसपर बात करने से लोग हिचकते हैं. लेकिन बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान  (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया जो दंग काफी हैरान करने वाला है. इरा खान ने इस वीडियो में अपने डिप्रेशन में होने का ऐलान कर दिया है. लेकिन इरा की इस पोस्ट के बाद शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) की भी एक पोस्ट वायरल हो रही है. दोनों पोस्ट को लोग आपस में जोड़ते हुए देख रहे हैं. क्योंकि यहां सुहाना ने भी यहां इशारे में ही सही, अपनी मानसिक समस्या पर बात की है. 

इसलिए इरा की पोस्ट के बाद अब सुहाना का नर्वस ब्रेकडाउन के बारे में किया गया यह पोस्ट वायरल हो रहा है. शाहरुख खान-गौरी खान की बेटी सुहाना द्वारा शेयर की गई पोस्ट में 'नर्वस ब्रेकडाउन' शब्द था, लेकिन लोगों को लगता है कि यह सिर्फ शब्द से ज्यादा कुछ हो सकता है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

women on the verge of a nervous breakdown

A post shared by Suhana Khan (@suhanakhan2) on

दरअसल सुहाना ने पेड्रो अल्मोडोवर की 1988 की फिल्म 'वीमेन ऑन द वर्ज ऑफ द नर्वस ब्रेकडाउन' से एक तस्वीर साझा की और इस छवि को कैप्शन दिया, 'नर्वस ब्रेकडाउन की कगार पर महिला'. इससे कई अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या सुहाना भी ब्रेकडाउन की कगार पर हैं?

बता दें कि इस वायरल वीडियो में अपने मानसिक स्वास्थ्य पर बात करते हुए इरा खान (Ira Khan) ने कहा था, 'मैं करीब चार सालों से डिप्रेशन में हूं. मैं डॉक्टर के पास गई थी. मैं क्लिनिकली डिप्रेस्ड हूं. लेकिन अब मैं अच्छा महसूस कर रही हूं. पिछले एक साल से मैं मेंटल हेल्थ को लेकर कुछ करना चाहती थी लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं. तो मैंने सोचा कि मैं आपको अपनी यात्रा पर लेकर जाती हूं और देखते हैं कि क्या होता है.' 

इस वीडियो के सामने आते ही लोग इरा की हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं. लोग उनके जल्दी ठीक होने की कामना भी कर रहे हैं. इसके कैप्शन में इरा ने लिखा है, 'बहुत कुछ चल रहा है, बहुत सारे लोगों के पास कहने के लिए बहुत कुछ है. चीजें वास्तव में भ्रामक और तनावपूर्ण हैं, आसान और ठीक है लेकिन ठीक नहीं है, यही जीवन है. यह सब कहने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे कुछ मिल गया है या शायद मिल रहा है, जिससे मैं इसे थोड़ा और समझ रही हूं. तो इस यात्रा पर मेरे साथ आओ... मेरी अजीब, विचित्र, कभी-कभी-बच्चे जैसी भाषा. ईमानदारी के साथ, जितना मैं हो सकती हूं. एक बातचीत शुरू करते हैं.'

इरा और शायद सुहाना के बाद भी, केवल समय ही बताएगा कि क्या अन्य स्टार किड्स भविष्य में मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे को संबोधित कर सकते हैं, बातचीत शुरू करने और मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने की कोशिश करेंगे.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.