close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजय देवगन पर चढ़ा बायोपिक्‍स का सुरूर, 'चाणक्‍य' के बाद अब बनेंगे फुटबॉल कोच

अजय देवगन इन बीते तीन दिनों में एक साथ दो फिल्मों का एलान किया हैं, दोनों ही फेमस पर्सन की बॉयोपिक फिल्म है.

अजय देवगन पर चढ़ा बायोपिक्‍स का सुरूर, 'चाणक्‍य' के बाद अब बनेंगे फुटबॉल कोच
अजय देवगन फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बॉयोपिक फिल्म बना रहे हैं.(फोटो साभार :@CinemaPuraDesi)

नई दिल्ली : बॉलीवुड की दुनिया में जहां एक तरफ बॉयोपिक की लहर चल रही हैं. वहीं अगर स्पोर्ट्रस की बात करे तो इससे जुड़ी एक के बाद एक फिल्में आ रही हैं. क्रिकेट से लेकर हॉकी जैसे कई खेलों पर बड़े-बड़े सितारे फिल्में बना चुके हैं. फिल्म 'चक दे इंडिया', 'लगान', 'दंगल', 'मैरी कॉम', 'भाग मिखा भाग' जैसी कई फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट हो चुकी है. दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू की फिल्‍म 'सुरमा', जो हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बॉयोपिक हैं, आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है.

अक्षय कुमार इस 15 अगस्‍त पर फिल्‍म 'गोल्ड' लेकर आ रहे हैं, जो की हॉकी खिलाड़ी के वास्तविक जीवन पर आधारित है. इस खिलाड़ी ने स्वतंत्र भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक हासिल कर भारत का नाम गर्व से ऊंचा किया था. अक्षय के बाद अब अजय देवगन भी फुटबॉल पर आधारित फिल्‍म लेकर आ रहे हैं. यह फिल्‍म जाने माने फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बॉयोपिक बनाने जा रहे हैं.

इस साल रिलीज हुई फिल्म 'रेड' के बाद अजय देवगन एक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर का भी काम कर रहे हैं. अजय इस समय फुल फॉर्म में चल रहे हैं. इन तीन दिनों में अजय ने अपनी तीन फिल्मों का ऐलान किया हैं, जिनमें से दो बायोपिक हैं. बायोपिक की बात करें तो पहली फिल्म चाणक्य की बॉयोपिक हैं, तो वहीं दूसरी फिल्म फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बॉयोपिक हैं. सैयद अब्दुल रहीम, भारत के सबसे बड़े फुटबॉल कोच में से एक माने जाते हैं. अजय देवगन और बोनी कपूर इस फिल्म के कारण 16 साल बाद एक बार फिर साथ नजर आएंगे. इस फिल्म में अजय देवगन एक फुटबॉल कोच की भूमिका में दिखेंगे जिन्होंने 1951 से 1962 तक राज किया था.

यह फिल्म अमित शर्मा द्वारा निर्देशित हो रही हैं और इस फिल्म को प्रोड्यूस जी स्टूडियो, बोनी कपूर, आकाश चावला और जय सेनगुप्ता कर रहे हैं. हालांकि इस फिल्‍म के बारे में अभी और ज्‍यादा खुलासा नहीं किया गया है. 'चाणक्‍य' के अलावा अजय देवगन फुटबॉल के कोच सैयद अब्दुल रहीम की बॉयोपिक फिल्म और जल्‍द ही रणबीर कपूर के साथ निर्देशक लव रंजन की फिल्‍म का भी हिस्‍सा बनने जा रहे हैं.

खेल जीवनी में मुख्य भूमिका निभाते हुए देवगन के बारे में बात करते हुए बोनी कपूर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "अजय जैसे अभिनेता इस चरित्र को निबंधित करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं. हमें आशा है कि फिल्म लाखों युवाओं को प्रेरित करेगी और जल्द ही भारत विश्व कप में खेला जाएगा और विश्व फुटबॉल में एक शक्तिशाली खेल बन जाएगा."

बॉलीवुड की और खबरें पढ़े