जो मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा, मैं उसका सम्मान नहीं कर सकता : एजाज खान
Advertisement

जो मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा, मैं उसका सम्मान नहीं कर सकता : एजाज खान

बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सोमवार की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

सोनू निगम के 'अज़ान' ट्वीट पर भड़के एजाज खान, कहा- आज वो मेरी नजर में जीरो है

नई दिल्ली : बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने सोमवार की सुबह मस्जिदों में होने वाली अज़ान को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस शुरू हो गई. सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

सोनू निगम ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं

उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. किसी ने सोनू की बात का समर्थन किया तो किसी ने उनकी आलोचना की. यहां तक कि सोनू के नाम पर फतवा भी जारी हो गया. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनू निगम के इस ट्वीट के विरोध में उनकी फिल्‍मों के बायकॉट का भी अभियान छेड़ दिया. 

मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर भी जबरन अज़ान की वजह से जागना पड़ता है : सोनू निगम

सोनू के इसी ट्वीट पर बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी और अभिनेता एजाज खान ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. एजाज ने कहा है कि सभी धर्मों का सम्मान होना चाहिए.

VIDEO: एजाज खान ने दिया सीएम योगी-पीएम मोदी को चैलेंज, गाय की चिंता है तो हार्ले डेविडसन बंद कराओ

एक न्यूज चैनल से बातचीत में एजाज खान ने कहा, ‘सोनू निगम मेरा दोस्त है. जो आदमी मेरे धर्म के खिलाफ बोलेगा उसको मैं रिस्पेक्ट नहीं कर सकता. वो बड़ा सिंगर है लेकिन आज वो मेरी नजर में जीरो है. सोनू जब हम छोटे थे तो पैरेंट्स ने सिखाया था ‘सुबह जल्दी उठना सेहत के लिए अच्छा होता है’, जो सुबह जल्दी उठते हैं उन्हें अल्लाह बहुत काम देता है. अरिजित सिंह सुबह 5 बजे उठता है और रियाज कर रहा है इसलिए सारे एक्टर्स के लिए वो गाने गा रहा है. मैंने आपसे ये उम्मीद नहीं की थी.’

सोनू ने अपने ट्वीट में कहा था कि ये गुंडागर्दी है. इस पर उन्हें जवाब देते हुए एजाज़ ने कहा, ‘ये मुसलमानों की गुंडागर्दी नहीं है. मुसलमानों ने तो अभी तक कुछ किया ही नहीं है वो सिर्फ बर्दाश्त कर रहे हैं. सेक्युलर कंट्री में सिर्फ मुस्लिमों को टारगेट किया जा रहा है. यहां मुंबई में गणपति पूजा के समय दस दिन के लिए मुंबई बंद हो जाती है. तो हम सब एक है.’ 

एजाज के अलावा बॉलीवुड के संगीतकार वाजिद खान ने भी सोनू के ट्वीट पर अपनी आपत्ति जताई, जिसका सोनू ने ट्वीट करके जवाब भी दिया.

गौरतलब है कि सोमवार की सुबह सोनू निगम अपने ट्वीट्स के बाद पूरे दिन सोशल मीडिया पर विवादों में घिरे रहे. सोमवार को सोनू निगम ने सुबह एक के बाद एक चार ट्वीट किए जिसमें उन्होंने मस्जिद में रोज सुबह लाउडस्‍पीकर पर बजने वाले 'अजान' को शोर बताया और कहा कि अजान की वजह से रोज उनकी नींद खराब होती है. 

हालांकि, उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना भी पसंद नहीं है. सोनू ने लिखा कि अपने धर्म को मनवाने के लिए ही इन मंदिरों, मस्जिदों के संचालक ऐसा करते हैं. उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताया था.

Trending news