रिलीज से पहले विवादों में आई शाहरुख खान की 'जीरो', अकाली दल ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत
Advertisement

रिलीज से पहले विवादों में आई शाहरुख खान की 'जीरो', अकाली दल ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

दिल्ली अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख खान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है.

विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने फिल्म डायरेक्टर आनंद एल राय से अपील की है कि 'जीरो' के प्रोमो को रोका जाए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में केस दर्ज कराया है. आरोप है कि शाहरुख ने 'जीरो' फिल्म के पोस्टर में कृपाण धारण कर रखी है.

नार्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई शिकायत में विधायक सिरसा ने बताया कि उनको सिख संगत से बहुत बड़ी संख्या में शिकायतें मिली हैं जिसमें आनंद एल राय की फिल्म ’जीरो’ के प्रोमो के कारण सिख भावनाओं को ठेस पहुंचने की बात कही गई है. उन्होंने पुलिस को बताया कि सिखों में सिर्फ अमृतधारी व्यक्ति ही कृपाण धारण कर सकता है.

अकाली दल के विधायक ने उन्होंने पुलिस को आवदेन दिया कि वह फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल राय और एक्टर शाहरुख खान पर केस दर्ज करें. उन्होंने यह भी अपील की कि फिल्म ’जीरो’ के प्रोमो जिस में शाहरुख खान कृपाण पहने हुए नजर आते हैं, को भी तुरंत बंद करवाया जाए.

 

fallback

सिरसा ने कहा कि हम यह कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते कि कोई भी फिल्म एक्टर सिक्खों के कक्कारों और अन्य धार्मिक महत्व वाली बातों को गलत ढंग के साथ पेश करें. उन्होंने कहा का इस प्रोमो में न सिर्फ फिल्म एक्टर कृपाण धारण किए दिखाई देते हैं बल्कि इस में वह हंसते दिखाई दे रहे हैं जिससे हमारे धर्म का मजाक उड़ता प्रतीत होता है.

fallback
'जीरो' फिल्म के इस पोस्टर पर सिखों ने आपत्ति जताई है. (फोटो साभार: Twitter)

फिल्म 'जीरो' एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसकी कहानी हिमांशु शर्मा द्वारा लिखी गई है. जबकि फिल्म का निर्देशन आनन्द एल राय कर रहे हैं. यह फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज की जाएगी. इसमें अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ जैसे सितारे प्रमुख भूमिकाओं में हैं. खबरों के मुताबिक फिल्म 'जीरो' एक ऐसी कहानी है जो किसी की जिंदगी की खामियों का जश्न मनाती है.

करीब 6 साल बाद अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ और शाहरुख खान एक साथ बड़े पर्दे पर दिखेंगे. साथ ही में सलमान खान भी इस फिल्म में कैमियो रोल करते हुए नजर आएंगे जिसको लेकर फैन्स भी काफी उत्साहित हैं.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

 

Trending news