नेशनल अवॉर्ड मिलने से पहले भावुक हुए 'रुस्तम', युवाओं को VIDEO के जरिए दिया संदेश

दिल्‍ली में 64वें नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड सेरेमनी के मौके पर आज बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड मिलेगा. राष्ट्रीय पुरस्कारों का ऐलान 7 अप्रैल को हो चुका है.

नेशनल अवॉर्ड मिलने से पहले भावुक हुए 'रुस्तम', युवाओं को VIDEO के जरिए दिया संदेश
नेशनल अवॉर्ड मिलने से पहले अक्षय कुमार ने शेयर किया इमोश्‍नल वीडियो

नई दिल्ली : दिल्‍ली में 64वें नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड सेरेमनी के मौके पर आज बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड मिलेगा. राष्ट्रीय पुरस्कारों का ऐलान 7 अप्रैल को हो चुका है.

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को इस साल 'सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता' का पुरस्‍कार दिया जाना है और अक्षय इस बात को लेकर काफी उत्‍साहित नजर आ रहे हैं. अक्षय कुमार को फिल्‍म 'रुस्‍तम' के लिए इस साल उनका पहला नेशनल अवॉर्ड मिला है.  

इस सेरेमनी में हिस्‍सा लेने से पहले अक्षय कुमार ने अपने फैन्‍स से अपनी बात साझा की है. अक्षय ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर मानसिक बीमारियों के प्रति सतर्कता बढ़ाने और युवाओं को अपनी कमजोरियों के बजाए अपनी क्षमताओं पर काम करने की सलाह दी है. अक्षय ने युवाओं के आत्महत्या करने पर भी अपनी चिंता जताई है. 

अक्षय ने अपने वीडियो में कहा कि उन्‍हें आज देश के राष्‍ट्रपति के हाथों अपना पहला नेशनल अवॉर्ड मिलने वाला है और वह इस मौके पर इतने खुश हैं कि शब्‍दों अपनी खुशी बयां नहीं कर सकते.

अक्षय ने अपने वीडियो में कहा, 'इस नेशनल अवॉर्ड की बात अपनी मां से करते हुए मुझे अपने जीवन का एक दिन याद आया जिस दिन मेरे एग्‍जाम का रिजल्‍ट आया था और मेरे मार्क्स बिलकुल अच्‍छे नहीं आए थे. आप लोगों से झूठ नहीं कहुंगा मैं उस एग्‍जाम में फेल हो गया था.' अक्षय ने बताया कि वह बहुत डरे हुए थे कि इसके लिए पिता उन्‍हें बहुत डांटेंगे. लेकिन मेरे पिता ने शांति से मुझसे पूछा कि आखिर मैं क्‍या करना चाहता हूं. अक्षय ने उन्‍हें खेल में रुचि की बात बताई और उनके माता पिता ने उनका साथ दिया.

अक्षय के अलावा एक्‍ट्रेस सोनम कपूर की फिल्‍म 'नीरजा' को 'बेस्‍ट हिंदी फिल्‍म' चुना गया है और इसी फिल्‍म के लिए सोनम कपूर को स्‍पेशल मैंशन पुरस्‍कार दिया जाएगा. यह दोनों ही फिल्‍म 'पेडमैन' में साथ नजर आने वाले हैं. 'दंगल' में नन्‍हीं बबीता का किरदार निभाने वाली कश्‍मीरी एक्‍ट्रेस जायरा वसीम को 'बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस' के लिए चुना गया है. पिछले साल काफी तारीफें बटोरने वाली अमिताभ बच्‍चन, तापसी पन्‍नू अभिनीत फिल्‍म 'पिंक' को सामाजिक विषयों पर सर्वेश्रेष्‍ठ फिल्‍म की श्रेणी में चुना गया है.

एक्‍टर आदिल हुसैन को उनकी फिल्‍म 'मुक्ति भवन' के लिए स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड दिया गया है. यह फिल्‍म आज ही रिलीज हुई है. बेस्‍ट बंगाली फिल्‍म के लिए पुरस्‍कार 'बिसर्जन' को दिया गया है. सर्वेश्रेष्‍ठ कन्‍नड फिल्‍म के लिए 'रिसर्जवेशन' को चुना गया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.