Amitabh Bachchan ने खोजा मास्‍क का हिन्‍दी शब्‍द: लेकिन, जरा बोलकर तो दिखाइए!
Advertisement

Amitabh Bachchan ने खोजा मास्‍क का हिन्‍दी शब्‍द: लेकिन, जरा बोलकर तो दिखाइए!

मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ) का केवल अभिनय ही नहीं बल्कि आवाज भी उतनी ही कमाल की है. उस पर उनकी हिन्‍दी भाषा पर गजब की कमांड, उच्‍चारण  और परफेक्‍शन भी किसी को भी प्रभावित करने के लिए काफी है.

अभिनेता अमिताभ बच्‍चन (ट्विटर)

नई दिल्ली: मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ) का केवल अभिनय ही नहीं बल्कि आवाज भी उतनी ही कमाल की है. उस पर उनकी हिन्‍दी भाषा पर गजब की कमांड, उच्‍चारण  और परफेक्‍शन भी किसी को भी प्रभावित करने के लिए काफी है. उनके ट्वीट की जानकारीपरक और मजेदार शैली ने भी लोगों को उनका कायल कर रखा है. 

  1. मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर बताया मास्‍क का हिन्‍दी शब्‍द 
  2. शब्‍द इतना मुश्किल है कि कई लोग सही उच्‍चारण भी न कर पाएं
  3. साथ में लगाई गुलाबो-सिताबो वाले मास्‍क की फोटो 
  4.  

उन्‍होंने एक और ऐसा ही ट्वीट किया जो तत्‍काल चर्चा में आ गया. 

बिग बी ने ट्वीट कर बताया है कि उन्होंने अंत में 'मास्क' (Mask) के लिए एक हिंदी शब्द खोज लिया है.

बिग बी ने ट्वीट किया: T 3572 - ईएफ वीबी द्वारा बहुत मेहनत करने के बाद उन्होंने 'MASK' का हिंदी में अनुवाद किया: "नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रादोरीकृतचित्तितिका!"

बिग बी ने इसका हिन्‍दी शब्‍द तो बता दिया है लेकिन उसका उच्‍चारण कर पाना शायद हर किसी के लिए संभव न हो. फिर भी एक बार तो कोशिश करनी चाहिए. 

मास्‍क का हिन्‍दी शब्‍द बताते हुए सीनियर बच्‍चन ने अपनी एक फोटो भी पोस्‍ट की है, जिसमें वह फिल्‍म 'गुलाबो सिताबो' का मास्क पहने हुए दिखाई दे रहे हैं.

बता दें कि शूजीत सरकार की यह फिल्म कुछ दिन पहले ही अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई और प्रशंसकों ने बहुत सराहा है. मिर्जा के रोल में बिग बी का अभिनय बहुत ही जोरदार रहा. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news