OMG! तो ये है 'Thugs Of Hindostan' और 'बाहुबली' के डायरेक्‍टर का कनेक्‍शन...
Advertisement

OMG! तो ये है 'Thugs Of Hindostan' और 'बाहुबली' के डायरेक्‍टर का कनेक्‍शन...

अमिताभ बच्‍चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फामिता सना शेख स्‍टारर इस फिल्‍म को हिंदी के साथ ही तेलगु और तमिल भाषा में भी रिलीज किया जा रहा है.

OMG! तो ये है 'Thugs Of Hindostan' और 'बाहुबली' के डायरेक्‍टर का कनेक्‍शन...

नई दिल्‍ली: मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' का ट्रेलर आज यश चोपड़ा के जन्‍मदिन पर मुंबई में कुछ देर पहले ही रिलीज किया गया है. रिलीज के साथ यह ट्रेलर सोशल मीडिया पर छा गया है. यह पहला मौका है जब आमिर खान और अमिताभ बच्‍चन की जोड़ी पर्दे पर नजर आएगी और इस दमदार जोड़ी को देखने के लिए हर कोई काफी एक्‍साइटेड है. अगर आपने फिल्‍म का ट्रेलर देखा है तो आपको पिछले साल की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'बाहुबली 2' जरूर याद आएगी. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' और 'बाहुबली' के बीच एक बड़ा कनेक्‍शन है .

दरअसल अमिताभ बच्‍चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फामिता सना शेख स्‍टारर इस फिल्‍म को हिंदी के साथ ही तेलगु और तमिल भाषा में भी रिलीज किया जा रहा है. इस फिल्‍म का तेलगु ट्रेलर किसी और ने नहीं बल्कि खुद 'बाहुबली' के निर्देशक एस. एस. राजामौली ने ही रिलीज किया है.

fallback

इस ट्रेलर की तारीफ करते हुए राजमौली ने कुछ देर पहले ही ट्वीट करते हुए लिखा, ''ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' का तेलगु ट्रेलर रिलीज कर खुद को सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं. अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान जी को एक साथ स्‍क्रीन पर देखकर मजा आ गया. इस फिल्‍म को जबरदस्‍त सफलता की शुभकामनाएं देता हूं.' इसके साथ ही राजामौली ने इस फिल्‍म के तेलगु ट्रेलर का लिंक भी शेयर किया है.

fallback

बता दें कि फिल्‍म का ट्रेलर काफी मजेदार लग रहा है. इस उम्र में भी अमिताभ बच्‍चन बेहद असरदार और लगभग सब पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं. जबकि वहीं 'दंगल' में महावीर फोगाट के संजीदा किरदार में नजर आ चुके आमिर इस फिल्‍म में 'फिरंगी मल्‍लाह' के किरदार में नजर आने वाले हैं जो सच में एक जबरदस्‍त ठग है. ट्रेलर में वीएफएक्‍स का कमाल काफी मेजदार दिख रहा है और कई जगह आपको बड़े-बड़े जहाज और सितारों के लुक का अंदाज आपको 'बाहुबली' की ग्रैंड स्‍टाइल की याद दिला सकते हैं. देखें फिल्‍म 'ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान' का ट्रेलर.

मजेदार है 1795 के ठगों की कहानी
बता दें कि दरअसल यह एपिक एक्‍शन-एडवेंचर फिल्‍म ब्रिटिश लेखक और प्रशासक फिलिप मीडोज टेलर के 1839 के उपन्‍यास कंफेशंस ऑफ ए ठग (Confessions of a Thug) पर आधारित है. इसमें एक ऐसे ठग की कथा है जिसका गैंग 19वीं सदी की शुरुआत में ब्रिटिश भारत में अंग्रेजों के लिए खासा सिरदर्द बन गया था. यह उपन्‍यास जब प्रकाशित हुआ तो 19वीं सदी के पूर्वार्द्ध में अपनी रोचक कथावस्‍तु के कारण यह ब्रिटेन का बेस्‍ट-सेलर क्राइम उपन्‍यास बन गया.

fallback

यह उपन्‍यास इतना मशहूर हुआ कि इसने ब्रिटेन को ठग शब्‍द से परिचित कराया. यहां त‍क कि ब्रिटेन ने इस हिंदी शब्‍द को अपने अंग्रेजी शब्‍दकोश में शामिल किया. कहा जाता है कि महारानी विक्‍टोरिया ने भी इस उपन्‍यास को पढ़ा था. रुपयार्ड किपलिंग के चर्चित उपन्‍यास किम (1901) से पहले भारत के संबंध में लिखा गया यह सबसे प्रभावी उपन्‍यास माना जाता है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news