'अभिमान' ने पूरे किए 45 साल, तो अमिताभ बच्‍चन को याद आया 'मीत ना मिला रे मन का..'
Advertisement

'अभिमान' ने पूरे किए 45 साल, तो अमिताभ बच्‍चन को याद आया 'मीत ना मिला रे मन का..'

अभिमान अब भी अपने मधुर संगीत जैसे 'अब तो है तुमसे.. ', 'तेरे मेरे मिलन की ये रैना.. ', 'तेरी बिंदिया रे.. ', 'पिया बिना पिया बिना.. ' और 'मीत ना मिला रे मन का..' के लिए याद की जाती है.

फोटो साभार @FilmHistoryPic/Twitter

नई दिल्‍ली: आज से ठीक 45 साल पहले अमिताभ बच्‍चन और जया बच्‍चन की फिल्‍म 'अभिमान' रिलीज हुई थी. दरअसल यह फिल्‍म बिग बी और जया बच्‍चन दोनों के लिए ही काफी खास है. यूं तो यह जोड़ी इससे पहले कई फिल्‍मों में साथ नजर आ चुकी है. लेकिन यही वह फिल्‍म थी, जिसके बाद जया भादुड़ी, जया बच्‍चन बन गई थीं. दरअसल इसी फिल्‍म की शूटिंग के आखिरी शेड्यूल में अमिताभ बच्‍चन ने जया भादुड़ी से शादी कर ली थी. ऐसे में बिग बी को अपनी यह स्‍पेशल फिल्‍म काफी याद आई है. अभिमान की रिलीज के पूरे 45 साल बाद बिग बी ने इस पूरी फिल्‍म पर एक इमोशनल ब्‍लॉग लिखा है.

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'हमारी फिल्म अभिमान को 27 जुलाई को 45 साल पूरे हो गए. हमारी इसलिए कि मैंने व जया ने तब तक शादी नहीं की थी, व संयुक्त रूप से इसका निर्माण किया. लेकिन फिल्म के आखिरी शूट के दौरान हमने शादी कर ली और किसी तरह संयुक्त निर्माण अपने सेक्रेटरीज को सौंप दिया था." बिग बी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्‍सर अपनी जीवन से जुड़ी कई बातें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं.

अभिमान का निर्देशन ऋषिकेश मुखर्जी ने किया. इस फिल्म में सुबीर नाम का एक लोकप्रिय गायक अपनी पत्नी उमा को भी गायिका बनने व इसे करियर बनाने को प्रेरित करता है. हालांकि, मुश्किल तब खड़ी हो जाती है जब वह उमा की लोकप्रियता से खुद को दबा हुआ पाता है.

अभिमान अब भी अपने मधुर संगीत जैसे 'अब तो है तुमसे.. ', 'तेरे मेरे मिलन की ये रैना.. ', 'तेरी बिंदिया रे.. ', 'पिया बिना पिया बिना.. ' और 'मीत ना मिला रे मन का..' के लिए याद की जाती है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार अमिताभ ने कहा, "हमें अब फिल्म में इस तरह के संगीत को सुनने के लिए नहीं मिलता है. हर धुन पर दिग्गज संगीतकार एस.डी.बर्मन ने बेहतरीन काम किया था." अभिताभ ने कहा कि वह व जया फिल्म के कुछ गीतों की रचना के दौरान बर्मन के साथ थे. बता दें कि अमिताभ बच्‍चन ने हाल ही में अपनी फिल्‍म 'बदला' की शूटिंग पूरी की है. इस फिल्‍म में वह एक बार फिर तापसी पन्नू के साथ नजर आएंगे. इसके अलावा वह इन दिनों आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्‍टारर फिल्‍म 'ब्रह्मास्‍त्र' की भी शूटिंग में बिजी हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news