अमिताभ बच्चन अमृतसर हादसे से हुए स्तब्ध, कपिल शर्मा लगातार कर रहे हैं जानकारियां शेयर

कपिल शर्मा लगातार अपनी वॉल से पीड़ितों के लिए जानकारियांं देने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं अजय देवगन ने भी जताया दुख   

अमिताभ बच्चन अमृतसर हादसे से हुए स्तब्ध, कपिल शर्मा लगातार कर रहे हैं जानकारियां शेयर
फोटो साभार: इंस्टाग्राम @ajaydevgan, @kapilshama, @amitabhbachchan

नई दिल्ली. अमृतसर रेल हादसे में जब पूरे देश की दशहरे की खुशी को एक शोक में बदल दिया है ऐसे में बॉलीवुड के स्टार्स भी इस दुख से अछूते नहीं हैं. शुक्रवार को देखते ही देखते सोशल मीडिया पर दशहरे की खुशी देश भर के लिए शोक में तब्दील हो गई. ऐसे बॉलीवुड के महानायक अमिताभी बच्चन ने दुख जाहिर करते हुए लिखा है कि वह इस घटना से स्तब्ध हैं. तो वहीं मूलत: अमृतसर के निवासी कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के लिए यह घटना काफी सदमा देने वाली रही है. कपिल ने अपनी संवेदनाएं जाहिर तो की ही हैं साथ ही अपने सोशल मीडिया एकाउंट से घायलों और पीड़ित लोगों की मदद के लिए कई पोस्ट भी शेयर कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने इस घटना के बारे में अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हुए लिखा, 'Amritsar के हादसे ने हम सब को अत्यंत दुखी कर दिया है! इस दुर्घटना ने हमें स्तब्ध कर दिया है! हमारी प्रार्थनाएं, हमारा शोक उन परिवारों के प्रति जिन्होंने अपने प्रिय निकट संबंदियों को दुर्भाग्य वश खो दिया हो..' इस संदेश के बाद हम समझ सकते हैं कि महानायक को इस दुर्घटना के बाद कितना आघात लगा है. वहीं अजय देवगन ने भी इस मौके पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है. अजय देवगन ने अपनी ओर से पीड़ित परिवारों के लिए संवेदनाएं जाहिर की और लिखा है कि यह एक दर्दनाक खबर है.

कपिल शर्मा कर रहे हैं हर कोशिश 
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा अमृतसर के ही रहने वाले हैं इसलिए तय सी बात है कि वह इस घटना से ज्यादा ही प्रभावित हुए हैं. कपिल ने रात 10 बजे अपने ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट अपना दुख जताते हुए लिखा, 'अमृतसर रेल दुर्घटना के बारे में सुन के बहुत दुःख हुआ. ईश्वर उनके परिवार वालों को इस त्रासदी से उभरने के लिए हौसला दे और जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं.'

कपिल इस खबर के बाद से ही लगातार इस घटना में घायल हुए व्यक्तियों के लिए ब्लड डोनेशन और मृतकों के परिवारों के लिए चल रहीं हेल्प लाइन नंबर्स को शेयर कर रहे हैं. अमृतसर के लोग भी हर जरूरी जानकारी के साथ उन्हें टैग कर रहे हैं ऐसे में वह भी उन पोस्ट्स को रीट्वीट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. 

बता दें कि इस घटना को लेकर आलिया भट्ट ने अपने देश में असावधानी और सुरक्षा के प्रति लापरवाही वाले रवैये पर निशाना साधते हुए नाराजगी जताई थी. वहीं फरहान अख्तर भी कुछ नाराज नजर आए. उन्होंने लिखा है, 'अमृतसर में इतने लोगों की जान जाने के बारे में आई खबर से दुखी हूं. सार्वजनिक स्थानों में सुरक्षा को और अधिक गंभीरता से लिया जाना जरूरी है. इस त्रासदी से प्रभावित सभी परिवारों के लिए गहरी संवेदना जाहिर करता हूं. इस घटना पर अनुपम खेर का कहना है, 'अमृतसर में दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन दुर्घटना से भयभीत हूं मेरे दिल को गहरा सदमा लगा है. मेरा दिल उन लोगों के पास ही है जिन्होंने इस हादसे में अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को खो दिया. भगवान उन्हें इस भयानक त्रासदी से निपटने के लिए ताकत और साहस दे. सहानुभूति और प्रार्थनाएं...

बता दें कि दशहरे पर पंजाब के अमृतसर के पास रावण दहन देख रहे सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. अमृतसर में मनावला और फिरोजपुर स्टेशनों के बीच यह हादसा हुआ. हादसे में 61 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है. 80 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिसमें 30 की हालत गंभीर बनी हुई है. पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर रावण दहन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं. उन्होंने बाद में कहा कि कोई भी नहीं जानता था कि हादसा कैसे हुआ. उधर, प्रत्यक्षदर्शी का दावा है कि  ट्रेन ड्राइवर ने हॉर्न तक नहीं बजाया था.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें