close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमिताभ बच्चन ने की महालक्ष्मी एक्सप्रेस बचाव कार्य की सराहना, कहा- 'हमें गर्व है...'

अमिताभ बच्चन ने मुंबई से 90 किलोमीटर दूर वंगानी में बचाव कार्य चलाकर बाढ़ के पानी में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए तारीफ की.

अमिताभ बच्चन ने की महालक्ष्मी एक्सप्रेस बचाव कार्य की सराहना, कहा- 'हमें गर्व है...'
राज्य में 26 जुलाई 2005 को आई बाढ़ के बाद से यह अब तक का सबसे बड़ा राहत और बचाव अभियान था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन इन दिनों शूजीत सरकार की फिल्म 'गुलाबो सीताबो' की शूटिंग में व्यस्त हैं. वहीं, अमिताभ बच्चन ने मुंबई से 90 किलोमीटर दूर वंगानी में बचाव कार्य चलाकर बाढ़ के पानी में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), भारतीय रेलवे, भारतीय वायुसेना, नौसेना और महाराष्ट्र प्रशासन की तारीफ की. अभियान को सहासी कार्य बताते हुए बिग बी ने ट्विटर पर कहा, "बचाव अभियान चलाकर महालक्ष्मी एक्सप्रेस के 700 से अधिक यात्रियों को सुरक्षित बचाने के लिए एनडीआरएफ को बधाई. एनडीआरएफ, नौसेना, वायुसेना, रेलवे और राज्य प्रशासन ने बेहतरीन कार्य किया है.. यह बहादुरी भरा और सफल अभियान रहा. हमें गर्व है. जय हिंद."

ऑस्कर विजेता रेसुल पूकुट्टी ने की तारीफ, तो अमिताभ बच्चन ने कहा, 'कुछ ज्यादा ही...'

यह अब तक का सबसे बड़ा राहत
बता दें, राज्य में 26 जुलाई 2005 को आई बाढ़ के बाद से यह अब तक का सबसे बड़ा राहत और बचाव अभियान था. इसमें तीन से पांच फीट पानी में उतरकर करीबन 1,200 से अधिक लोगों की जाने बचाई गईं. सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद शनिवार को यह अभियान खत्म हो गया. बचाव अभियान में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. अमिताभ बच्चन की नई फिल्म 'गुलाबो-सिताबो' से फिर एक बार लोगों की नजर इस मशहूर कठपुतली की जोड़ी पर गई है, जिसे कम्प्यूटर गेम्स आने के बाद लोग भूल ही गए थे.  प्रतापगढ़ में एक कायस्थ परिवार के द्वारा इन्हें बनाया गया था, विडम्बना से यह वही जिला हैं जहां से अमिताभ बच्चन के पूर्वज ताल्लुक रखते हैं. राम निरंजन लाल श्रीवास्तव प्रतापगढ़ में नरहरपुर गांव से हैं और प्रयागराज तत्कालीन इलाहाबाद में कृषि संस्थान में कार्यरत थे जहां उन्होंने कठपुतलियों की कला सीखी.

सूत्रों के मुताबिक, फिल्म की कहानी एक घर के मालिक और उनके किरायेदार बीच प्रेम-घृणा के रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में मकान मालिक के किरदार में अमिताभ बच्चन और किरायेदार के किरदार में आयुष्मान खुराना नजर आएंगे और निश्चित रूप से फिल्म में गुलाबो-सिताबो के शेड्स जरूर होंगी. (इनपुट IANS से भी)

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें