अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, बेटे अभिषेक ने इन 3 शब्दों में बयां की खुशी

सदी के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन को अभिनय जगत के सबसे बड़े पुरस्कार-दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार, बेटे अभिषेक ने इन 3 शब्दों में बयां की खुशी
ट्विटर पर अमिताभ बच्चन के लिए बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

मुंबई: सदी के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को अभिनय जगत के सबसे बड़े पुरस्कार- दादासाहेब फाल्के अवार्ड (Dada Saheb Phalke award) से सम्मानित किया जाएगा. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने मंगलवार को एक ट्वीट के जरिये इसकी जानकारी दी. इस खबर के बाद से ही लगातार ट्विटर पर अमिताभ बच्चन के लिए बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

हालांकि अभी तक बच्चन की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है. उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने जरूर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के ट्वीट पर जवाब देते हुए अपनी खुशी का इजहार करते हुए लिखा, "बहुत ज्यादा खुशी और गर्व है."  

इससे पहले, जावड़ेकर ने अपने ट्वीट में लिखा, "दो पीढ़ियों को प्रेरित करने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को सर्वसम्मति से दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित करने के लिए चुना गया है. मैं दिल से उन्हें बधाई देता हूं."

 

 

अवार्ड मिलने पर उन्हें बधाई देते हुए करण जौहर ने ट्विटर पर लिखा, "भारतीय सिनेमा के सबसे प्रेरणादायी दिग्गज अभिनेता. वह एक बोनाफाइड रॉक स्टार हैं. मुझे गर्व है कि मैं अमिताभ बच्चन के युग में हूं. अमिताभ बच्चन को मिलेगा सम्मानित दादासाहेब फाल्के अवार्ड."

 

 

अमिताभ बच्चन को दिग्गज बताते हुए अनिल कपूर ने ट्वीट किया, "दिग्गज अभिनेता की बात किए बिना भारतीय सिनेमा की बात नहीं हो सकती है. प्रत्येक किरदार से इन्होंने सिनेमा को पुन: परिभाषित किया और वह अपने अनगिनत योगदानों के लिए हर प्रशंसा के पात्र हैं! शुभकामनाएं."

 

LIVE टीवी:

बॉलीवुड के 'एंग्री यंग मैन' से लोकप्रिय सिनेमा के 'शहंशाह' बने अमिताभ ने खुद को सफलतापूर्वक परिवर्तन किया. पांच दशकों के अपने करियर के दौरान भारतीय फिल्मों के सबसे मान्यता प्राप्त आइकन के रूप में उन्होंने विश्व में अपनी पहचान बनाई. उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपनी शुरुआत 'सात हिंदुस्तानी' फिल्म से की जिसमें सात नायकों में से एक वह भी थे. इसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना के साथ 'आनंद' में काम किया. लेकिन उन्हें पहचान मिली प्रकाश मेहरा की 1973 में आई सुपरहिट फिल्म 'जनजीर' से, इसके बाद उन्होंने मुड़ के पीछे नहीं देखा. इसी फिल्म के बाद से उनके 'एंग्री यंग मैन' रूप का जन्म हुआ.

अमिताभ बच्चन का मतलब प्रशंसकों के लिए अलग-अलग है. कुछ के लिए वह 'दीवार', 'जंजीर', 'डॉन' और 'शोले' वाले मुख्य किरदार के अभिनेता है. तो वहीं कुछ के लिए उनकी पहचान नेशनल अवार्ड जीतने वाली फिल्में 'ब्लैक', 'पा' और 'पीकू' के अभिनेता की है. कुछ उनकी कॉमिक टाइमिंग की प्रशंसा करते है, तो कुछ को उनका इंटेंस स्क्रीन अवतार पसंद आता है.

बॉलीवुड और प्रशंसक के बिग बी ने स्टाडम के शिखर पर पहुंचने से लेकर अपने दिवालियापन के दिनों तक और फिर वहां से वापस आकर विशाल बनने तक सब देखा है. हाल ही में आई सुजॉय घोष की थ्रिलर फिल्म 'बदला' में वह नजर आए थे. फिल्म ने अच्छा कारोबार किया था.