किसानों के बाद बुजुर्गों के लिए काम करने वाले NGO को अमिताभ ने 50 लाख का चंदा दिया
Advertisement

किसानों के बाद बुजुर्गों के लिए काम करने वाले NGO को अमिताभ ने 50 लाख का चंदा दिया

अमिताभ ने यह राशि गुड़गांव के बांधवारी गांव स्थित एक गैर लाभकारी संस्थान (एनजीओ) द अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन को दान की.

फोटो साभार : PTI

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए काम कर रहे गुड़गांव के एक एनजीओ को 50 लाख रुपये का चंदा दिया है. बच्चन ने यह राशि गुड़गांव के बांधवारी गांव स्थित एक गैर लाभकारी संस्थान (एनजीओ) द अर्थ सेवियर्स फाउंडेशन को दान की. एनजीओ के संस्थापक रवि कालरा और हास्य कलाकार कपिल शर्मा हाल ही में समाप्त हुए कौन बनेगा करोड़पति के करमवीर एपिसोड का हिस्सा बने थे. कालरा ने इस रिएलिटी गेम शो में 25 लाख रुपये जीते थे.

कालरा ने एक बयान में कहा कि बुजुर्ग व्यक्तियों की देखभाल की दिशा में एनजीओ के प्रयासों से बच्चन प्रभावित हुए थे और दान देने का वादा किया था. बच्चन ने अपना वादा पूरा करते हुए एनजीओ को 20 नवंबर को 50 लाख रुपये दान किए. कालरा ने बताया कि इस राशि का इस्तेमाल एनजीओ में रह रहे 450 वरिष्ठ नागरिकों के लिए भोजन, दवाओं एवं उपचार के प्रबंध के लिए किया जाएगा. 

अमिताभ बच्चन ने यूपी के 1348 किसानों का चुकाया कर्ज, बेटी श्वेता के साथ शेयर की तस्वीरें

इससे पहले अमिताभ ने उत्तर प्रदेश के एक हजार से अधिक किसानों का कर्ज चुकाया था. इसके लिए उन्होंने कुछ किसानों के लिए वाराणसी से ट्रेन की बुकिंग की और उन्हें ओटीएस (ओटीएस: वन टाइम सेटलमेंट विद बैंक ऑफ इंडिया) दिए." उन्होंने बैंक के कागजात देने के लिए कुछ किसानों से निजी रूप से मुलाकात की. उन्होंने लिखा, "उसके बाद उप्र के किसानों से मुलाकात की और 1348 में से कुछ को ओटीएस प्रमाण पत्र दिए." उन्होंने कहा, "घर की लक्ष्मी, बेटी ने उन्हें ओटीएस सौंपे. धन की देवी लक्ष्मी. बेटी श्रवेता, हमारे घर की लक्ष्मी." उन्होंने अपने ब्लॉगपोस्ट में श्वेता के साथ कुछ तस्वीरें भी साझा कीं.

(इनपुट-भाषा)

Trending news