40 साल पहले एक सीन के लिए बिना सेफ्टी गियर के असली बाघ से लड़ गए थे अमिताभ
Advertisement

40 साल पहले एक सीन के लिए बिना सेफ्टी गियर के असली बाघ से लड़ गए थे अमिताभ

एक्ट को रियल बनाने के लिए एक्टर्स कई बार बड़े से बड़ा जोखिम लेने से भी नहीं चूकते. ऐसा ही एक जोखिम अमिताभ बच्चन ने 40 साल पहले आई फिल्म 'खून पसीना' के लिए लिया था. इस फिल्म में एक शॉट के लिए अमिताभ एक असली बाघ से लड़े थे. इस फिल्म में उनके साथ विनोद खन्ना भी थे . बुधवार को अमिताभ ने एक बिहाइंड द कैमरा की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है जिसमें वे बाघ से लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

इतने सालों बाद भी अमिताभ का बाघ से लड़ने का ये सीन लोगों के जहन में जिंदा है

मुंबई: एक्ट को रियल बनाने के लिए एक्टर्स कई बार बड़े से बड़ा जोखिम लेने से भी नहीं चूकते. ऐसा ही एक जोखिम अमिताभ बच्चन ने 40 साल पहले आई फिल्म 'खून पसीना' के लिए लिया था. इस फिल्म में एक शॉट के लिए अमिताभ एक असली बाघ से लड़े थे. इस फिल्म में उनके साथ विनोद खन्ना भी थे. बुधवार को अमिताभ ने एक बिहाइंड द कैमरा की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है जिसमें वे बाघ से लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ट्वीट में अमिताभ ने लिखा कि इस वाकए को आज वे अगर किसी स्टंट डायरेक्टर के साथ साझा करते हैं तो वे उन्हें पागल करार दे देते हैं.

बताया जाता है कि उनके इस सीन को करने के लिए स्टंटमैन तैयार था लेकिन अमिताभ इस फिल्म को लेकर इतने गंभीर थे कि उन्होंने खुद ही इस एक्ट को करना उचित समझा. अमिताभ द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर में उन्होंने कुछ सेफ्टी गियर भी नहीं ले रखे हैं और उन्होंने पीछे से बाघ को जकड़ रखा है. एक अन्य व्यक्ति बाघ की पीठ को पीछे से जमीन पर दबाए हुए है.

आज के समय में शायद ही कोई स्टंटमैन भी ऐसा एक्ट करने की जहमत उठाए क्योंकि अब ग्राफिक्स और वीएफएक्स के जरिए ही सब संभव है. लेकिन 40 साल पहले ऐसी तकनीकि नहीं थी. जरा सोचिए अगर उस समय बाघ को जरा सी भी गुस्सा आ जाता तो अमिताभ की जान भी जा सकती थी. यही वजह है इतने सालों बाद भी अमिताभ का बाघ से लड़ने का ये सीन लोगों के जहन में जिंदा है.

Trending news