close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडस्ट्री में पूरे हुए 50 साल: अमिताभ बच्चन को पहली फिल्म में मिली थी इतनी फीस!

हिंदी सिनेमा के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने आज अपने फिल्मी दुनिया के सफर के 50 साल पूरे कर लिए हैं...

इंडस्ट्री में पूरे हुए 50 साल: अमिताभ बच्चन को पहली फिल्म में मिली थी इतनी फीस!

नई दिल्ली: सदी के महानायक और हिंदी सिनेमा के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने आज अपने फिल्मी दुनिया के सफर के 50 साल पूरे कर लिए हैं. आधी सदी से ये महानायक इंडस्ट्री में अपना रुतबा कायम रखे है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन को पहली फिल्म के लिए कितने पैसे मिले थे. 

आज ही के दिन यानी 7 नवंबर को साल 1969 में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' रिलीज हुई थी. और तब से लेकर अब तक अमिताभ बच्चन ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उनका साल 1969 से शुरू हुआ सफर आज तक सफलता की  नई-नई मंजिलों पर पहुंचता जा रहा है. 

VIDEO: भूमि, आलिया और मलाइका के साथ इन कलाकारों ने अमिताभ बच्चन से कहा- 'Happy Birthday'

मिले थे बस इतने पैसे 
यह उस दौर की बात है जब महानायक के हुनर कोई पहचानने वाला पारखी नहीं मिला था. स्ट्रगल के दौर में जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को यह फिल्म मिली तो उन्होंने इसमें मिलने वाले पैसों की तरफ नहीं देखा. इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को बतौर फीस बस 5 हजार रुपए मिले थे. 

अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर नहीं होगा धूम-धड़ाका, दिल छू लेने वाली है वजह

फिल्म 'सात हिन्दुस्तानी' ख्वाजा अहमद अब्बास ने लिखी थी, साथ ही इसके निर्माता और निर्देशक भी अब्बास ही थे. इस फिल्म में उत्पल दत्त, मधु, एके हंगल के साथ ही अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका निभायी थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर सकी थी लेकिन यह फिल्म इसलिए हमेशा इतिहास में याद रखी जाएगी क्योंकि इसी फिल्म ने हिंदी सिनेमा को उसका महानायक दिया. 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें