तापसी पन्नू को 'मुल्क' में वकील का किरदार निभाने के लिए अमिताभ बच्चन ने किया इंस्पायर
Advertisement

तापसी पन्नू को 'मुल्क' में वकील का किरदार निभाने के लिए अमिताभ बच्चन ने किया इंस्पायर

तापसी पन्नू ने 'मुल्क' में न केवल दमदार एक्टिंग की है बल्कि उन्होंने इसका एक गाना कोरियोग्राफ भी किया है. तापसी ने पहली बार किसी गाने को कोरियोग्रॉफ किया है.

मुल्क फिल्म में तापसी पुन्नू एक वकील का किरदार निभा रही हैं

मुंबई : फिल्म 'मुल्क' में तापसी पन्नू वकील के किरदार में नजर आएंगी. उन्होंने अपने कैरेक्टर की तैयारी के लिए रियल लाइफ वकील की मदद तो ली है लेकिन इस किरदार को निभाने के लिए उनकी सबसे बड़ी इंस्पिरेशन बने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन. अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'पिंक' में काम कर चुकी तापसी पन्नू ने बताया कि फिल्म 'पिंक' जो कि एक बेंचमार्क कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म है, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन वकील के किरदार में नजर आए थे. तापसी का मानना है कि वह अमिताभ बच्चन के उस किरदार के थोड़ा सा भी करीब आ सके तो मतलब वह यह रोल निभाने में कामयाब रही.

तापसी पन्नू ने 'मुल्क' में न केवल दमदार एक्टिंग की है बल्कि उन्होंने इसका एक गाना कोरियोग्राफ भी किया है. तापसी ने पहली बार किसी गाने को कोरियोग्रॉफ किया है.

तापसी पन्नू ने बताया कि वकील का किरदार निभाने से ज्यादा मुश्किल उन्हें इस वजह से आई कि वह एक साथ इतने सारे मंजे हुए कलाकारों के साथ काम कर रही थी. तापसी ने कहा कि उन्हें इतना डर किसी बड़े स्टार के साथ काम करने मे नहीं लगता जितना इन मंजे हुए कलाकार के साथ लगा है. आशुतोष राणा, रजत कपूर, ऋषि कपूर, नीना गुप्ता जैसे कलाकारों के साथ काम करना बेहद मुश्किल और चैलेंजिंग था. 

इस्लामिक आतंकवाद पर बनी इस फिल्म के बारे में तापसी पन्नू ने कहा कि यह मुद्दा सरकार का नहीं है, हमारा और आपका है. और इस फ़िल्म का बोला गया हर डायलॉग उन्होंने दिल से बोला है और वह चाहती है कि यह लोगों तक पहुंचे. 

Mulk Teaser: ऋषि कपूर और तापसी पन्नू का यह अंदाज बढ़ा रहा है एक्‍साइटमेंट

फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी कहा, 'मैं ट्विटर पर लिखता रहता था, झगड़ा होता था, गालियां भी सुनता था, फिर लोग घर तक पहुंच जाते थे, कभी बाप को कुछ बोला, कभी मां को कुछ बोल दिया. मैंने कहा कि मेरे पास एक माध्यम है फिल्म का, तो मैं Twitter पर क्यों लिखूं मैंने मूवी बनाई. मुझे जो कहना था मैंने इस फिल्म में कहा है.' 

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा भले ही सोशल नेटवर्क पर काफी एक्टिव हैं लेकिन उनका मानना है कि सोशल मीडिया बंद कर देना चाहिए. इससे हर इंसान अपने लिए ज्यादा वक्त निकाल पायेगा. सोशल मीडिया के भले ही जितने भी फायदे हो नुकसान ज्यादा ही है. 

तापसी ने भी सोशल मीडिया के फायदे और नुकसान की बात करते हुए कहा कि अगर सोशल मीडिया नहीं होता तो आप यह भी समझ नहीं पाते कि लोग आपको कितना पसंद कर रहे हैं, कितना नहीं कर रहे. क्योंकि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सिर्फ एक एक्टर की वजह से नहीं होती. और सबसे बड़ा नुकसान यह है कि लोग सोशल मीडिया पर अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं.

Trending news