क्रिप्टोकरेंसी के भी 'शहंशाह' हैं Amitabh Bachchan, एक साल में बनाए इतने करोड़
topStories1hindi1087568

क्रिप्टोकरेंसी के भी 'शहंशाह' हैं Amitabh Bachchan, एक साल में बनाए इतने करोड़

Amitabh Bachchan is king of crypto currency: अमिताभ बच्चन ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ क्रिप्टोकरेंसी में भी जमकर पैसा कमाया है. 

क्रिप्टोकरेंसी के भी 'शहंशाह' हैं Amitabh Bachchan, एक साल में बनाए इतने करोड़

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मैगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले लोगों में से एक हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन अपने एक्टिंग प्रोफेशन के अलावा भी कई जगह से बेहिसाब मुनाफा बटोरते हैं. वह भी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करते हैं. बीते साल में उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी से जमकर पैसा कमाया है. 

टैक्स नियम के बाद चर्चा तेज

बजट- 2022 के बाद से ही क्रिप्टोकरेंसी काफी ज्यादा चर्चा में आ गई है. क्योंकि देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट-2022 में क्रिप्टो को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी से होने वाली कमाई पर 30 प्रतिशत टैक्स देने की बात कही है. जिसके बाद से इसे लेकर चर्चाएं तेज हो चुकी हैं. 

बिग बी ने क्रिप्टो से कमाए करोड़ों

आपको बता दें कि 30 प्रतिशन टैक्स देने के नियम के बाद यह बात भी सामने आई है कि महानायक अमिताभ बच्चन की बात भी क्रिप्टोकरेंसी से पैसा बनाते हैं.  इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने अभिषेक बच्चन के साथ सिंगापुर की एक कंपनी में 1.6 करोड़ रुपये निवेश किया था. अमिताभ बच्चन ने मेरेडियन टेक नाम की इस कंपनी में निवेश करके ढाई साल बात तकरीबन 1.12 बिलियन का रिटर्न मिला. 

कई जगह करते हैं निवेश

आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि बिग बी सिर्फ क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करके पैसा बनाते हैं. लेकिन ये भी उनकी प्रॉफिट का बड़ा कारण है. खबरों के अनुसार अमिताभ बच्चन ने कई जगहों पर अपना पैसा निवेश कर रखा है.

ये हैं कमाई के सोर्स 

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन को जस्ट डायल से 10.2% का रिटर्न मिला है. उन्होंने चार महीने पहले इसमें 6.27 मिलियन का निवेश किया था, जो कि अब बढ़कर 70 मिलियन के आसपास हो गया है. 

कई फिल्मों में आने वाले हैं नजर

काम के मोर्चे की बात करें तो अमिताभ बच्चन 79 की उम्र में भी लगातार फिल्मों में सक्रीय योगदान दे रहे हैं. वह जल्द ही 'झुंड',  'ब्रह्मास्त्र' जैसी कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाले हैं. 

इसे भी पढ़ें: नेहा पेंडसे भी छोड़ रही हैं Bhabi Ji Ghar Par Hai, अब कौन होगी नई अनीता भाभी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news