अमिताभ बच्‍चन ला रहे हैं 'कौन बनेगा करोड़पति', जानिए क्‍या होगा इस साल शो में खास
Advertisement

अमिताभ बच्‍चन ला रहे हैं 'कौन बनेगा करोड़पति', जानिए क्‍या होगा इस साल शो में खास

बिग बी के इस शो में इस बार काफी कुछ नया देखने को मिलेगा. शो के लेवल को ऊपर ले जाने के लिए पड़ाव और सवाल थोड़े मुश्किल किए जाएंगे. साथ ही ऑडिशन की प्रक्रिया में भी कई बदलाव किए गए हैं.

फोटो साभार : Yogesh Shah

मुंबई: एक बार फिर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आपके टीवी स्क्रीन पर आपको एंटरटेन करने और आपके सामान्य ज्ञान को तेज करने आ रहे हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति' का 10वां सीजन 3 सिंतबर से शुरू होने वाला है. इस सीजन में 60 एपिसोड्स होंगे. सन 2000 में शुरू हुए इस शो को 18 साल पूरे हो चुके हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति' वो शो है जिसने न सिर्फ भारत को ज्ञान की शक्ति का मूल्य निर्धारण करना सिखाया बल्कि आम आदमी को बड़ा सपना देखने का भरोसा दिया.

बिग बी के इस शो में इस बार काफी कुछ नया देखने को मिलेगा. शो के लेवल को ऊपर ले जाने के लिए पड़ाव और सवाल थोड़े मुश्किल किए जाएंगे. साथ ही ऑडिशन की प्रक्रिया में भी कई बदलाव किए गए हैं. बिग बी ने अपने इस शो के बारे में कहा, "यह शो इस साल दर्शको के लिए एक ऐसा विज्युअल डिलाइट होने का वादा करता है, जो कि ऑग्मेंटेड रियलिटी के इस्तेमाल के साथ आ रहा है और दर्शकों को शानदार अनुभव देगा.' जानिए क्‍या-क्‍या होगा इस बार के सीजन में नया-

1 इस शो में हर बार की तरह 50:50, ऑडियंस पोल, और जोड़ीदार जैसी लाइफलाइन को बरकरार रखा गया है, लेकिन इन सब के अलावा, इस साल 'आस्क द एक्सपर्ट' लाइफलाइन भी दी जाएगी. इस लाइफलाइन में एक उचित उत्तर के साथ एक एक्‍सपर्ट, प्रतिभागी को वीडियो कॉल लिंक के माध्यम से मदद करेगा.

2 शो के इतिहास में पहली बार, खेल-राजनीति से लेकर विभिन विषयों पर ऑडियो-विजुअल सवाल, कार्यक्रम के फॉरमेट में शामिल किए गए हैं.

3 इसके साथ ही हर शुक्रवार, शो होस्ट करेगा KBC कर्मवीर यानी ऐसा व्यक्ति जिनके साहसिक और अच्छे कामों ने समाज में एक सकारात्मक बदलाव दिया है, जिससे कई लोगो को प्रेरणा मिलती है.

पोती अराध्‍या को पसंद है KBC की ट्यून
इस शो से जितना लगाव अमिताभ बच्चन को है, उतना ही उनके घर के लोगों को भी है. बिग बी ने बताया कि उनकी पोती आराध्या को भी शो की थोड़ी बहुत जानकारी है. अमिताभ बच्चन बताते हैं, 'वो जानती है एक शो है KBC, उसे शो की ट्यून काफी पसंद है. मैंने कभी खेला नहीं है उसके साथ, पर मुझे लगता है कि मुझे खेलना चाहिए." इस मौके पर बिग बी ने फिल्‍मों में आ रही नई जनरेशन के एक्टर्स की भी खूब तारीफ की. अमिताभ बच्चन ने कहा कि उन्हें नए और यंग एक्टर्स बेहद पसंद है, उनके काम करने का स्टाइल काफी पसंद है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news