पिता की कविता का हुआ विदेश में पाठ, छलके अमिताभ बच्चन के आंसू

अमिताभ बच्चन अपने पिता और लेखक डॉ. हरिवंश राय बच्चन को याद करके काफी भावुक हो गए. 

पिता की कविता का हुआ विदेश में पाठ, छलके अमिताभ बच्चन के आंसू

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और पोती आराध्या (Aaradhya) इस दौरान कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे हैं. अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया के जरिए खुद अपनी सेहत के बारे में बता रहे हैं. वह नानावती अस्पताल में भर्ती हैं. लेकिन इसी बीच पोलैंड यूनिवर्सिटी में कुछ ऐसा हुआ कि अमिताभ बच्चन के खुशी से आंसू बह निकले. 

अमिताभ बच्चन अपने पिता और लेखक डॉ. हरिवंश राय बच्चन को याद करके काफी भावुक हो गए. उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट लिखकर अपने फैंस से ये खुशी के पल शेयर किए. बात यह है कि हाल ही में पोलैंड की सिटी व्रोकला को साहित्य के यूनेस्को शहर से सम्मानित किया गया था. इस कार्यक्रम में पोलैंड यूनिर्वसिटी के छात्रों ने लेखक हरिवंश राय बच्चन की चर्चित कविता 'मधुशाला' का पाठ किया. इस वीडियो को देखकर अमिताभ बच्चन भी भावुक हो और सोशल मीडिया पर यह पोस्ट शेयर किया. 

इस वीडियो को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा है, 'इसे सुनकर मेरे आंसु निकल गए, पोलैंड की सिटी व्रोकला को साहित्य के यूनेस्को शहर से सम्मानित किया गया था. आज उन्होंने विश्वविद्यालय भवन की छत पर छात्रों द्वारा बाबूजी की कविता मधुशाला का पाठ किया. वह इससे यह संदेश देना चाहते हैं व्रोकला डॉ. हरिवंश राय बच्चन का शहर है.'

अब यह वीडियो और अमिताभ बच्चन की पोस्ट जमकर वायरल हो रही है. लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए देश हरिवंश राय बच्चन को देश की शान बता रहे हैं. 

आपको बता दें कि 11 जुलाई को अमिताभ बच्चन और अभिषेक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद अगले दिन कोविड 19 में बहू और नातिन ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या बच्चन भी संक्रमित पाई गई थीं. फिलहाल ये चारों ही अस्पताल में भर्ती हैं. 

VIDEO

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.