अमिताभ बच्चन सिर्फ अपने बॉडीगार्ड को दे देते हैं इतनी तनख्वाह, जानकर फटी रह जाएंगी आंखें
X

अमिताभ बच्चन सिर्फ अपने बॉडीगार्ड को दे देते हैं इतनी तनख्वाह, जानकर फटी रह जाएंगी आंखें

Amitabh Bachchan Bodyguard Jitendra Shinde: तस्वीर में नजर आ रहे इस शख्स पर बॉलीवुड के महानायक की सुरक्षा व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी है. इनके रहते अमिताभ बच्चन तक पहुंच पाना तकरीबन नामुमकिन है.

अमिताभ बच्चन सिर्फ अपने बॉडीगार्ड को दे देते हैं इतनी तनख्वाह, जानकर फटी रह जाएंगी आंखें

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का ओहदा बेशक इस पूरी इंडस्ट्री में सबसे ऊंचा है. हर फिल्ममेकर और हर कलाकार उन्हें सम्मान देता है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फैन फॉलोइंग करोड़ों में है. वह जहां भी जाते हैं तो उनकी सिर्फ एक झलक पाने के लिए बेहिसाब लोग जमा हो जाते हैं. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सुरक्षा व्यवस्था संभालना कितनी बड़ी चुनौती होगी?

कौन हैं अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड?
तो आखिर कौन है वो शख्स जो बॉलीवुड के बिग बी की सिक्योरिटी संभालता है और उन्हें हर जगह प्रोटेक्ट करता है? आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं. महानायक को प्रोटेक्ट करने की जिम्मेदारी संभालते हैं उनके बॉडीगार्ड जीतेंद्र शिंदे. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर से बाहर निकलते ही जीतेंद्र एक्टिव हो जाते हैं और उनके इर्द-गिर्द होने वाली हर हरकत पर नजर रखते हैं.

साये की तरह रहते हैं बिग बी के साथ
जीतेंद्र को आप ज्यादातर तस्वीरों में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पीछे या उनके आस-पास खड़ा देखेंगे. लेकिन इतनी बड़ी जिम्मेदारी संभालने वाले जीतेंद्र आखिर इस काम के लिए कितनी फीस लेते हैं? जी न्यूज की सहयोगी वेबसाइट डीएनए ने अपनी एक रिपोर्ट में Times Now के हवाले से बताया कि जीतेंद्र सिंह की खुद की सुरक्षा एजेंसी है लेकिन महानायक की सुरक्षा वह खुद करते हैं.

इतनी है अमिताभ के बॉडीगार्ड की फीस
पब्लिक इवेंट्स से लेकर 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) के सेट तक अमिताभ (Amitabh Bachchan) जहां भी जाते हैं वहां जीतेंद्र उनके साथ साये की तरह बने रहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सुरक्षा संभालने के लिए जीतेंद्र सालाना 1.5 करोड़ रुपये तनख्वाह लेते हैं. यानि हर महीने उन्हें तकरीबन 12,50,000/- रुपये तनख्वाह मिलती है.

अमिताभ के कहने पर किया था ये काम
बता दें कि इतनी मासिक तनख्वाह कई कंपनियों की CEOs को भी नहीं मिलती है. जानकारी के मुताबिक जाने-माने हॉलीवुड स्टार और फिल्ममेकर एलिजा वुड को भी जीतेंद्र शिंदे द्वारा भारत दौरे के दौरान सुरक्षा प्रदान की गई थी. बताया जाता है कि उस वक्त अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ही शिंदे से वुड को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा था.

ये भी पढ़ें: Taarak Mehta फेम Nidhi Bhanushali की अनदेखी Photos Viral, बैकग्राउंड में हो रही 'गंदी हरकत' ने खींचा सबका ध्यान

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

VIDEO

Trending news