close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बचपन में नए जूतों को सिर के पास रखकर सोते थे अमिताभ बच्चन! जानिए क्या है वजह...

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पास आज न जाने कितने महंगे-महंगे ड्रेसेज, एसेसरीज और फुटवेयर होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड का यह महानायक कभी अपने नए जूतों को तकिए के नीचे रखकर सोता था...

बचपन में नए जूतों को सिर के पास रखकर सोते थे अमिताभ बच्चन! जानिए क्या है वजह...

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का अंदाज कुछ ऐसा है कि आज के दौर में भी हर युवा उनके आउटफिट से लेकर एसेसरीज को कॉपी करते हैं. अमिताभ बच्चन के पास आज न जाने कितने महंगे-महंगे ड्रेसेज, एसेसरीज और फुटवेयर होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड का यह महानायक कभी अपने नए जूतों को तकिए के नीचे रखकर सोता था. यकीन नहीं हुआ न! तो बता दें कि ये कोई मनगढ़ंथ कहानी नहीं बल्कि यह बात हाल ही में खुद अमिताभ बच्चन ने सुनाई है. 

अमिताभ बच्चन एक बार फिर अपने रियलिटी शो के चलते छोटे पर्दे पर लोगों का दिल जीत रहे हैं. ऐसे में अपने शो के एक कंटेस्टंट के जीवन का संघर्ष सुनकर खुद अमिताभ बच्चन भी अपनी भावनाओं को जाहिर करने से रोक नहीं सके. उन्हें भी बात करते करते अपने बचपन का संघर्ष याद आ गया. बिग बी ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कई कठिनाइयां झेली हैं. यहां तक कि उनके पास इतने पैसे नहीं होते थे कि वह अपनी क्रिकेट टीम के लिए 2 रुपये दे सकें. 

रितेश-जेनेलिया के बाद बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए BIG B, फैंस से की डोनेशन की अपील

कौन होगा अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी का हकदार! बोले- 'मेरे बाद सब कुछ अभिषेक का नहीं'

अपने बचपन के संघर्ष के बारे में बताते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, "हम स्कूल में थे तो हम क्रिकेट टीम बनाते थे, जिसकी मेंबरशिप पाने के लिए 2 रुपये की जरूरत पड़ती थी. उस समय हमारे पास 2 रुपये नहीं होते थे.'' इसके आगे उन्होंने बताया, 'आपको बता दें कि जब भी हम कोई नया जूता खरीदने जाते थे और वह हमें मिल जाता था तो उसे हम अपने तकिये के नीचे रखकर सोते थे.' 

याद दिला दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन ने अपनी प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर भी इस शो में बात की थी. उन्होंने बताया था कि उनकी पूरी संपत्ती पर सिर्फ बेटे अभिषेक बच्चन का अधिकार नहीं होगा बल्कि उनके बाद उनकी जायदाद को दो बराबर हिस्सों में बांटकर बेटी श्वेता को भी आधा हिस्सा दिया जाएगा. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें