अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' को लेकर आई बुरी खबर, कानूनी पचड़े में फंसी फिल्म

'सैराट' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले मराठी फिल्मकार नागराज मंजुले की फिल्म 'झुंड' कानूनी पचड़े में पड़ गई है.

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' को लेकर आई बुरी खबर, कानूनी पचड़े में फंसी फिल्म
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: 'सैराट' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने वाले मराठी फिल्मकार नागराज मंजुले की फिल्म 'झुंड' कानूनी पचड़े में पड़ गई है. फुटबॉल पर आधारित इस फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने काम किया है. फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई है. इस फिल्म के जरिये निर्देशक नागराज मंजुले हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने जा रहे हैं. मौजूदा स्थिति में ऐसा जल्दी मुमकिन नहीं लग रहा है, क्योंकि यह फिल्म कानूनी संकट से घिर गई है. 

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' पर स्टे
तेलंगाना हाई कोर्ट ने भारत, विदेश और डिजिटल प्लेटफॉर्म में फिल्म 'झुंड' की रिलीज पर रोक लगाने का आदेश दिया है. याचिकाकर्ता ने कॉपीराइट उल्लंघन का दावा करते हुए कहा कि उन्हें फुटबॉलर अखिलेश पॉल की कहानी पर विशेष अधिकार प्राप्त है, जिनके जीवन पर फिल्म 'झुंड' आधारित है. याचिकाकर्ता ने अपने दावों में आरोप लगाया है कि फुटबॉलर अखिलेश पॉल ने उनके साथ धोखा किया है. अमिताभ बच्चन फिल्म झुंड में फुटबॉल कोच विजय बरसे की भूमिका निभा रहे हैं. इस फिल्म के जरिये सैराट में साथ काम कर चुके आकाश थोसर और रिंकू राजगुरु फिर नजर आएंगे. यह फिल्म टी-सिरीज, ताडंव फिल्म्स, और आटपट प्रोडक्शन के बैनर तले तैयार हुई है. भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हिरमथ, सविता राज हिरमथ, और नागराज मंजुले फिल्म-निर्माण में सहयोगी हैं.

फिल्म पर पाबंदी से दर्शक निराश
फिल्म सैराट की लोकप्रियता के बाद नागराज मंजुले लोगों की चर्चा का विषय बन गए थे. अमिताभ बच्चन के साथ उनके फिल्म बनाने की खबर आई तो फैंस बहुत खुश हुए. फिलहाल, फिल्म झुंड पर पाबंदी से फिल्म प्रशंसकों में निराशा है. वहीं दूसरी ओर अमिताभ बच्चन अपने लोकप्रिय शो 'कौन बनेगा करोड़पति' की शूटिंग में व्यस्त हैं. वह रोजाना 12-14 घंटे शूटिंग कर रहे हैं. शो के लॉन्च की नई तारीखों की घोषणा भी हो गई है. दिग्गज अभिनेता एक बार फिर छोटे पर्दे पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. अमिताभ बच्चन अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद सेट पर अपने प्रशंसकों के साथ अपडेट साझाा करते रहते हैं. हालिया रिपोर्ट के अनुसार, 28 सितंबर से 'कौन बनेगा करोड़पति 12' प्रसारित होगा.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें