भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए IIFA में सम्मानित होंगे अनुपम खेर

अनुपम खेर ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म 'सारांश' से की थी.

भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए IIFA में सम्मानित होंगे अनुपम खेर
आईफा अवार्ड्स 21 जून से 24 जून तक आयोजित होंगे (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि व शानदार योगदान के लिए इस महीने बैंकॉक में होने वाले 19वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (आईफा) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. अनुपम ने बयान में कहा, "मैं हमारे फिल्म उद्योग का हिस्सा बनकर गौरवान्वित हूं, जो मेरे प्रति प्यार और गर्मजोशी जाहिर करने में बेहद उदार रहा है. मेरे 34 साल के काम ने मुझे उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने में मदद की है और ऐसे समय में मदद की है, जब मेरी उम्र के कलाकारों को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिल रहे हैं. मैं भारतीय और अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में 34 साल और काम करना पसंद करूंगा और नए व रोमांचित अवसरों को पाना चाहूंगा."

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on

उन्होंने कहा, "इस तरह के हर पुरस्कार के साथ एक जिम्मेदारी की भावना आती है, जिसके प्रति मैं अपने फिल्म उद्योग और हमारे देश के प्रतिनिधि के तौर पर अंतरराष्ट्रीय सिनेमा में प्रतिबद्ध रहने का वादा करता हूं." 

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on

अंतरराष्ट्रीय फिल्मों सहित 500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अनुपम ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म 'सारांश' से की थी. सिनेमा व कला के क्षेत्र में योगदान के लिए 2004 में में अभिनेता को पद्म श्री और 2016 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया. आईफा अवार्ड्स 21 जून से 24 जून तक आयोजित होंगे. 

(इनपुट IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.