close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'Gangs Of Wasseypur' से अनुराग कश्यप ने रचा इतिहास, सर्वश्रेष्ठ 100 में पहली भारतीय फिल्म

'द गार्डियन' में 21वीं सदी की 100 सबसे बेहतरीन फिल्मों की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs Of Wasseypur)' है... 

'Gangs Of Wasseypur' से अनुराग कश्यप ने रचा इतिहास, सर्वश्रेष्ठ 100 में पहली भारतीय फिल्म

नई दिल्ली: अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने वैसे तो हर बार अपनी फिल्मों से लोगों का मनोरंजन करने में कामयाब होते हैं. लेकिन इस बार अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने ऐसा काम कर दिया है जिससे पूरी दुनिया में उनके हुनर का डंका पिट गया है. जी हां! अनुराग कश्यप की निर्देशित फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs Of Wasseypur)' एकलौती भारतीय फिल्म है जो बेस्ट 100 मूविज में चुनी गई है. 

'द गार्डियन' में 21वीं सदी की 100 सबसे बेहतरीन फिल्मों की सूची में शामिल एकमात्र भारतीय फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर (Gangs Of Wasseypur)' है. अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर इस बात की घोषणा की कि इस एक्शन ड्रामा फिल्म ने सूची में 59वां स्थान हासिल किया है.

उन्होंने लिखा, "यहां आकर गर्व है, लेकिन मेरी लिस्ट यह नहीं होगी. मेरी पसंदीदा ऐसी कई सारी फिल्में हैं जो मेरी फिल्म से नीचे नहीं हो सकती है..'द डार्क नाइट' और अधिक ऊपर रहने का हकदार है. सूची में पहले स्थान पर जो फिल्म है उससे मैं बिल्कुल सहमत हूं. यह 21वीं सदी की मेरी सबसे पसंदीदा फिल्म है."

B'day: काम की खोज में भटकते रहते थे अनुराग कश्यप, सड़कों पर गुजारी थी कई रातें

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' सीरीज की फिल्में 2012 में रिलीज हुई थी. यह झारखंड के धानबाद जिले में वासेपुर शहर में बसे एक कोयला माफिया के परिवार की कहानी बयां करती है.

दोनों ही फिल्में दर्शकों को खूब पसंद आई और ये बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही. फिल्म में मनोज बाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्दिकी, पीयूष मेहरा और ऋचा चड्ढा जैसे कलाकार हैं. (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें