इन बॉलीवुड सेलीब्रिटीज का होगा पहला करवाचौथ, कैसे करेंगी पूजा और व्रत
Advertisement

इन बॉलीवुड सेलीब्रिटीज का होगा पहला करवाचौथ, कैसे करेंगी पूजा और व्रत

जाहिर सी बात है कि इन सेलीब्रिटीज के लिए शनिवार का दिन बेहद खास है. इसके खास होने की वजह से इनका पहला करवाचौथ

इनके अलावा और भी सेलीब्रिटीज का है पहला करवाचौथ, (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. करवाचौथ तो वैसे हर साल ही आता है लेकिन इस बार का करवाचौथ बॉलीवुड के लिए बेहद खास है, क्योंकि 2018 बॉलीवुड में जोड़े बनने वाला रहा. जहां इस बीते साल में कई सेलीब्रिटीज शादी के पवित्र बंधन में बंधे तो वहीं जल्दी ही कुछ जल्द ही इस रिश्ते में अपने प्यार को संजोने की तैयारी में हैं. तो जाहिर सी बात है कि इन सेलीब्रिटीज के लिए शनिवार का दिन बेहद खास है. इसके खास होने की वजह से इनका पहला करवाचौथ, क्योंकि किसी भी इंडियन लड़की के जीवन जिनती स्पेशल उसकी शादी होती है उतना ही स्पेशल होता है उसका पहला करचाचौथ. तो आइए जानते हैं कि कौन-कौन सी बॉलीवुड की नई दुल्हन हैं जो अपना पहला करवा चौथ सेलीब्रेट करने की तैयारी में हैं. 
 

भारतीय परंपराओं में कई त्योहार ऐसे हैं जो संस्कृति और आस्था को तो मजबूत करते ही हैं लेकिन एक त्योहार ऐसा भी है जो संस्कृति के साथ-साथ पति-पत्नी के प्यार को भी ज्यादा गहरा करता है. यह त्योहार है करवाचौथ, यह एक व्रत है जिसमें सुहागन स्त्री अपने पति की लंबी आयु के लिए सुबह से लेकर चांद निकलने तक भूखी-प्यासी रहती है. लेकिन यह दिन सिर्फ एक रिवाज ही नहीं बहुत कुछ साथ लेकर आता है. यह एक मौका होता है जिससे जाहिर होता है पति-पत्नी का प्यार, दृढ़ होता है आपसी विश्वास और वह एहसास जिसे शब्दों में बयां करना शायद मुश्किल ही है. 

fallback

पंजाबी रिवाजों से होगी पूजा 
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने अपनी शादी को पूरी तरह से पंजाबी रीति-रिवाजों के साथ किया था. तो अब देखना यह होगा कि अनुष्का अपनी व्यस्तताओं के बीच अपना पहला करवाचौथ कहां और कैसे सेलीब्रेट करने वाली हैं. बनी सी बात है कि इस जोड़ी की हर तस्वीर को इनके फैंस जमकर पसंद करते हैं, तो इनका पहला करवाचौथ देखने की तमन्ना तो सभी की है.

fallback

शादी में हुई थी मस्ती, अब फिर निभाए जाएंगे रिवाज 
इस साल अपनी शादी के तस्वीरों से इंटरनेट पर धूम मचाने वाली सोनम कपूर अब सोनम के आहूजा हैं. वह हमेशा से ही एक स्टाइल आइकॉन रही हैं तो ऐसे में देखना यह होगा कि सोनम का पहला करवाचौथ वह कितने स्टाइलिश लुक्स के साथ सेलीब्रेट करेंगी. 

fallback

जल्द ही बनने वाली हैं मां, शायद न करें व्रत
सोनम की शादी की तस्वीरें और वीडियोज अभी पूरी तरह से लोग देख भी नहीं पाए थे कि एक नए जोड़े की शादी की खबर ने बॉलीवुड को चौंका दिया था. वह जोड़ा है नेहा धूपिया और अंगद बेदी का. नेहा फिलहाल प्रेग्नेंट हैं तो वह अपना पहला करवाचौथ व्रत रहकर या बिना व्रत के सेलीब्रेट करेंगी यह देखने वाली बात होगी. 

fallback

अनोखा हो सकता है अंदाज
इस साल बॉलीवुड में बहुत सी शादियां हुई हैं लेकिन एक जोड़ा कुछ ज्यादा ही चर्चा में रहा वह है अंकिता और मिलिंद सोमण. इस जोड़े का गहरा प्यार और उम्र का लंबा अंतर सबको हैरत में डालता है. अब देखना यह होगा कि हमेशा अलग अंदाज में नजर आने वाला यह जोड़ा पहला करवाचौथ किसी मैराथन को जीतकर तो नहीं मनाने वाला. 

fallback

बीमार हैं भारती, व्रत होगा मुश्किल
कॉमेडी क्वीन भारती सिंह और हर्ष की शादी भी दिसंबर 2017 में हुई थी तो इस जोड़े का भी यह पहला करवाचौथ है, लेकिन भारती की बीमारी के चलते वह व्रत करती भी हैं या नहीं यह कहना मुश्किल है.

fallback

नई-नई शादी वाला करवाचौथ 
हाल ही में अपनी रॉयल शादी की तस्वीरों से इंटरनेट पर छा गए प्रिंस नरूला और युविका चौधरी की शादी को अभी एक महीना भी नहीं हुआ इसलिए उनका करवाचौथ कुछ ज्यादा ही स्पेशल रहने वाला है.  

fallback

प्रियंका और दीपिका भी रह सकती हैं करवाचौथ 
अगर भारतीय समाज की बात करें तो शादी तय होने के बाद से ही लड़कियों इस व्रत को शुरू कर देती हैं, हाल ही में बॉलीवुड की दो सुंदरियों की शादी की तारीख तय हुई है, ऐसे में यह दोनों भी अपना पहला करवाचौथ मना सकती हैं. हम बात कर रहे हैं प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण की. क्योंकि प्रियंका बार-बार खुद के पंजाबी कुड़ी होने को लेकर बात करती हैं तो यह भी संभव है कि वह अपनी मान्यताओं को निभाते हुए अपना पहला करवाचौथ निक जोनास से फेरे लेने के पहले ही सेलीब्रेट कर लें.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news