Lockdown के बीच घरेलू हिंसा के खिलाफ साथ आए ये CELEBS, चंद घंटों में VIDEO को मिले लाखों व्यूज

घरेलू हिंसा का शिकार हो रहीं महिलाए 100 नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं.

Lockdown के बीच घरेलू हिंसा के खिलाफ साथ आए ये CELEBS, चंद घंटों में VIDEO को मिले लाखों व्यूज
बॉलीवुड सितारे महाराष्ट्र सरकार की इस मुहिम में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं (फोटो साभारः वीडियो ग्रैब, इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: एक तरफ जहां देश कोरोना वायरस (Coronavirus) से उठे संकट से जूझ रहा है. तो दूसरी सरकार इस महामारी से निपटने के लिए तमाम प्रयास कर रही है. वहीं, देशभर में घरेलू हिंसा के मामलों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. लॉकडाउन के चलते कोर्ट कचहरी सब बंद चल रहे हैं, महिलाएं और लड़कियां घर से निकलकर शिकायत भी दर्ज नहीं करा पा रही हैं. राज्यों और देश की सरकारों के लिए ये अपराध भी गंभीर चिंता का विषय बन गया है. इस अपराध को मिटाने और महिलाओं को घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कुछ बॉलीवुड सितारे महाराष्ट्र सरकार की इस मुहिम में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.

#lockdownondomesticviolence महाराष्ट्र सरकार द्वारा शुरू की गई मुहिम है, जिसमें ये बड़े सितारे भी अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं. अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, माधुरी दीक्षित, करण जौहर, विद्या बालन, फरहान अख्तर इस  वीडियो में नजर आ रहे हैं, घरेलू हिंसा एक गंभीर अपराध है और उसके खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए 100 नंबर को शिकायत दर्ज कराएं. अनुष्का शर्मा द्वारा इंस्टाग्राम पर अभी चंद घंटे पहले शेयर किए गए वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

घरेलू हिंसा का शिकार हो रहीं महिलाए 100 नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं. इसके अलावा कई राज्यों की सरकार ऐसी भी व्यवस्था करने पर विचार कर रही है कि महिलाएं अपने पास के मेडिकल स्टोर का किराना की दुकान पर जाकर भी शिकायत दर्ज करा सकें, इसके अलावा घर में हो रही हिंसा के चलते उनके लिए रहने की अलग व्यवस्ता पर भी विचार किया जा रहा है. ऑनलाइन पीड़ित महिलाओं की सुनवाई की जा सके सरकार इन सभी चीजों पर विचार कर रही है, ताकि इस लॉकडाउन के बीच जो महिलाएं घरेलू हिंसा का सामना कर रही हैं उन्हें राहत मिल सके. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें