close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेखा ने दिया आशा भोंसले को 5वां यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड

इस मौके पर यहां रेखा के अलावा दिग्‍गज एक्‍टर प्रेम चोपड़ा, अल्‍का याग्निक, परिणीति चोपड़ा, जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्‍लो जैसे एक्‍टर्स मौजूद थे.

रेखा ने दिया आशा भोंसले को 5वां यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड
इससे पहले यह पुरस्‍कार अमिताभ, रेखा, शाहरुख और लता मंगेश्‍कर को मिल चुका है. (फोटो साभार- ANI)

नई दिल्‍ली: मुंबई में शनिवार को 5वें यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड का आयोजन हुआ और 5वां यश चोपड़ा मेमोरियल पुरस्‍कार इस बार दिग्‍गज सिंगर आशा भोंसले को दिया गया. 84 वर्षीय आशा भोंसले को यह पुरस्‍कार बॉलीवुड की दिग्‍गज एक्‍ट्रेस और एवरग्रीन ब्‍यूटी कहलाने वाली रेखा द्वारा दिया गया. इस मौके पर आशा भोंसले ने अपने 60 दशक लंबे इंडस्‍ट्री के सफर को याद किया. साथ ही इस मौके पर उन्‍होंने यश चोपड़ा से अपनी पहली मुलाकात को भी याद किया.

आशा भोंसले का जन्‍म 8 सितम्बर 1933 को महाराष्‍ट्र के सांगली में हुआ और वह हिंदी फिल्‍मों की प्रसिद्ध प्‍लेबैक सिंगर रही हैं. आशा भोंसले ने फिल्मी और गैर फिल्मी लगभग 16 हजार से ज्‍यादा गाने गाये हैं. सिर्फ हिंदी ही नहीं, आशा ताई ने मराठी, बंगाली, गुजराती, पंजाबी, भोजपुरी, तमिल, मलयालम, अंग्रेजी और रूसी भाषा के भी कई गाने गाए हैं.

asha bhonsle

इस मौके पर यहां रेखा के अलावा दिग्‍गज एक्‍टर प्रेम चोपड़ा, अल्‍का याग्निक, परिणीति चोपड़ा, जैकी श्रॉफ और पूनम ढिल्‍लो जैसे एक्‍टर्स मौजूद थे. आशा भोंसले से पहले यह पुरस्‍कार उनकी बड़ी बहन लता मंगेश्‍कर, अमिताभ बच्‍चन, रेखा और शाहरुख खान को दिया जा चुका है.

(इनपुट एएनआई से)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें