close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आशुतोष राणा Birthday Special: एक्टिंग ही नहीं इनके बोलने और लिखने के भी दीवाने हैं लोग!

इस साल आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) 'सिंबा' से लेकर 'वॉर' तक बॉक्स ऑफिस पर छाए रहे हैं. ये दमदार एक्टर अपनी एक्टिंग का सिक्का तो जमाए ही है, लेकिन इनकी कलम और बेबाकी के भी लोग कम दीवाने नहीं हैं...

आशुतोष राणा Birthday Special: एक्टिंग ही नहीं इनके बोलने और लिखने के भी दीवाने हैं लोग!
आज आशुतोष राणा का जन्मदिन है, फोटो साभार: Facebook@AshutoshRana

नई दिल्ली: विलेन बनने पर दर्शकों को थर्रा देने वाले और इमोशनल किरदार से लोगों को रुला देने वाले आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) आज बॉलीवुड के दमदार एक्टर्स में शुमार हैं. इस साल आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) 'सिंबा' से लेकर 'वॉर' तक बॉक्स ऑफिस पर छाए रहे हैं. ये दमदार एक्टर अपनी एक्टिंग का सिक्का तो जमाए ही है, लेकिन इनकी कलम और बेबाकी के भी लोग कम दीवाने नहीं हैं. आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ीं कुछ खास बातें... 

दूरदर्शन से हुई शुरुआत
नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के स्टूडेंट रहे आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के एक फेमस सीरियल 'स्वाभिमान' से की थी. इस सीरियल में भी आशुतोष ने एक 'त्यागी' नाम के गुंडे का किरदार निभाया था. इस किरदार के बाद से ही आशुतोष राणा देश भर के लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में सफल हुए. 

मध्‍य प्रदेश चुनाव 2018: 'गाडरवारा' के आशुतोष राणा ने ऐसे बनाई बॉलीवुड में अपनी पहचान

'दुश्मन' और 'संघर्ष' ने दी खास पहचान 
बॉलीवुड में प्रयोग करने वाले एक्टर्स की बात की जाए तो आशुतोष का नाम इनमें काफी ऊपर आता है. क्योंकि जहां 'दुश्मन' में उन्होंने एक रेपिस्ट का खौफनाक किरदार निभाया वहीं 'संघर्ष' में साइकोकिलर की भूमिका में सबको हिला कर रख दिया. शुरुआती दौर की इन्हीं फिल्मों के लिए आशुतोष को फिल्म फेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया. 

लेकिन उन्होंने अपने ऊपर हमेशा के लिए विलेन का ठप्पा नहीं लगने दिया और कई सारे पॉजिटिव रोल से लेकर 'रामायाण द इपिक' में रावण का किरदार भी बखूबी निभाया. इतना ही नहीं 'शबनम मौसी' में उन्होंने किन्नर की भूमिका निभाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी.

तब से अब तक हिंदी ही नहीं तमिल, तेलुगु, मराठी और कन्नड़ सिनेमा में भी अपना रुतबा कायम रखा है. हाल ही में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर 'वॉर' में आशुतोष राणा ने ऋतिक के बॉस 'कर्नल सुनील लूथरा' का दमदार किरदार निभाया है. फिल्म 300 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है.  

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें