खुद को फिट रखने के लिए पसीना बहा रहे आयुष्मान खुराना, साइकिल चलाते आए नजर

चंडीगढ़ में साइक्लिंग का लुत्फ उठा रहे आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) कोरोना वायरस महामारी के दौरान फिट रहने का महत्व बता रहे हैं

खुद को फिट रखने के लिए पसीना बहा रहे आयुष्मान खुराना, साइकिल चलाते आए नजर

मुंबई: आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान पूरी तरह से फिट रहने के लिए कमर कस ली है और उन्होंने अपने डेली फिटनेस रुटीन के मुताबिक कुछ गंभीर कार्डियो एक्सरसाइज शुरू करने हेतु साइक्लिंग को चुना है. यह स्टार इस वक्त पूरी फेमिली के साथ चंडीगढ़ में हैं और देशवासियों से अपनी फिटनेस पर ध्यान देने का आग्रह कर रहा है, जिससे इस वायरस के साथ लड़ने के लिए उनकी इम्यूनिटी बढ़ेगी.

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का कहना है- "मौजूदा क्राइसिस के मद्देनजर आज के समय में फिटनेस बरकरार रखना बेहद महत्वपूर्ण पहलू है. फिट रहने के लिए हमें अपना खुद का फिटनेस नियम तलाशना होगा, क्योंकि यह बहुत जरूरी हो गया है. चूंकि मैं चंडीगढ़ में अपनी फेमिली और पैरेंट्स के साथ समय बिता रहा हूं, इसलिए मैंने साइक्लिंग करने का फैसला किया.”


 
आयुष्मान के दिनचर्या में उनकी साइक्लिंग वह बैलेंस बना रही है, जिसकी बहुत जरूरत थी. वर्सेटाइल एक्टर बताते हैं- "मैं अपनी पूरी जिंदगी साइक्लिंग का शौकीन रहा हूं लेकिन मेरे काम के शिड्यूल ने मुझे कभी इसका मौका नहीं दिया. अब मुझे साइक्लिंग करना बहुत भा रहा है क्योंकि इससे न केवल मुझे फिट रहने में मदद मिल रही है, बल्कि यह मुझे चीजों पर ध्यान केंद्रित करने, जिंदगी के बारे में सोच-विचार करने और आगे बढ़ने की योजनाएं बनाने का एकांत समय भी दे रही है. व्यक्तिगत रूप से साइक्लिंग मेरे लिए अपने आपमें मेडिटेशन करने जैसा अहसास है - मैं एक ही समय में किसी खास चीज पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं और अपने दिमाग में घुमड़ रहे दूसरे विचारों को शांत रख सकता हूं.”
 
हालांकि आयुष्मान स्वीकार करते हैं कि उनसे सेट पर लौटने और अपने बैक टू बैक फिल्म प्रोजेक्ट्स की शूटिंग दोबारा शुरू करने का इंतजार नहीं हो रहा! वह कहते हैं, "मैं शूटिंग शुरू करने के लिए बेकरार हूं और सेट्स पर अपनी मौजूदगी को बहुत मिस कर रहा हूं. मैं कई चीजों की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हूं. जैसे ही प्रोडक्शन टीमें कोई रास्ता निकालती हैं और काम शुरू करने के सुरक्षित तरीके तय करती हैं, मैं सेट्स पर लौट जाऊंगा!”

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें