'बाहुबली-2' ने हिंदी सिनेमा में मचाई खलबली, तोड़ दिए कमाई के सब रिकॉर्ड
X

'बाहुबली-2' ने हिंदी सिनेमा में मचाई खलबली, तोड़ दिए कमाई के सब रिकॉर्ड

हिंदी सिनेमा जगत में एस एस राजमौली की फिल्म 'बाहुबली-2' नित नए रिकॉर्ड बना रही है. रिलीज के पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए कीर्तिमान बना रही 'बाहुबली-2' अब ऐसा रिकॉर्ड बना रही है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों को रातों की नींद उड़ सकती है. 

'बाहुबली-2' ने हिंदी सिनेमा में मचाई खलबली, तोड़ दिए कमाई के सब रिकॉर्ड

नई दिल्ली : हिंदी सिनेमा जगत में एस एस राजमौली की फिल्म 'बाहुबली-2' नित नए रिकॉर्ड बना रही है. रिलीज के पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए कीर्तिमान बना रही 'बाहुबली-2' अब ऐसा रिकॉर्ड बना रही है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों को रातों की नींद उड़ सकती है. 

दरअसल, बिना किसी त्योहार या छुट्टी के दिन रिलीज होने वाली 'बाहुबली-2' कमाई के मामले में सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स की फिल्मों को कहीं पीछे छोड़ चुकी है.बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 'बाहुबली 2' की दुनियाभर में कुल कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है. 

बता दें कि चार भाषाओं में रिलीज हुई ये फिल्म सबसे ज्‍यादा हिंदी भाषा में कमाई कर रही है. साउथ इंडियन कलाकारों से सजी ये फिल्म हिंदी भाषा में जमकर कमाई कर रही है और हिंदी भाषी क्षेत्रों में खूब पसंद भी की जा रही है. पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई एक्टर प्रभास की इस फिल्‍म ने 7 दिन के अंदर सबसे ज्‍यादा कमाई कर ली है.

बाहुबली की कमाई के सामने बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की सुपरहिट फिल्में भी पानी भरती नजर आ रही हैं.  बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्‍मों को भी धराशाई कर दिया है और इस खबर से इस फिल्‍म के हिंदी राइट्स लेने वाले फिल्‍ममेकर करण जौहर काफी खुश होंगे. 

बॉलीवुड क्रिटिक और ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने इस फिल्‍म की कमाई से जुड़े आंकड़े ट्वीट कर बताए हैं. पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की 'सुल्‍तान' ने जहां रिलीज होने के एक हफ्ते में 229.16 करोड़ की कमाई (बुधवार रिलीज, 10 दिनों में) की थी, तो वहीं 'दंगल' ने एक हफ्ते (7 दिन) में 197.54 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन हिंदी 'बाहुबली 2' इन सब को पीछे छोड़ते हुए 7 दिनों में 247 करोड़ कमाकर पहले पायदान पर पहुंच गई है.

जबकि सभी भाषाओं में इस फिल्‍म की कुल कमाई की बात करें तो सिर्फ भारत में यह आंकड़ा 534 करोड़ हो चुका है.

इस फिल्‍म को लेकर लोगों में खासा उत्‍साह था और लोग 2 साल से इस फिल्‍म का इंतजार कर रहे थे. 'बाहुबली 2', साल 2015 में आई 'बाहुबली' का सीक्‍वेल है. अपने इस बिजनेस के साथ अब बाहुबली भारतीय सिनेमा के इतिहास में 300 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई करने वाली 5वीं फिल्‍म बन गई है. इस 300 करोड़ के क्‍लब में अभी तक 'पीके', 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्‍तान' और 'दंगल' शामिल थीं.

28 अप्रैल को रिलीज हुई इस‍ फिल्‍म ने रिलीज के पहले दिन ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था और फिल्‍म के पहले तीन दिनों के शो हाउसफुल हो गए थे. इस फिल्‍म ने पहले दिन सबसे ज्‍यादा कमाई आंध्र प्रदेश में की थी. यह फिल्‍म भारत में 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है. बाहुबली 2 को जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने 200 करोड़ रुपए का बीमा कवर दिया है.

दुनिया भर में इस फिल्‍म की कमाई की बात करें तो बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 'बाहुबली 2' की दुनियाभर में कुल कमाई आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' जिसकी कमाई 743 करोड़ थी, को पार कर चुकी है और इसकी कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है. वहीं, पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 718 करोड़ था.

Trending news